GOOGL NEWS
हिन्दी न्यूज

2 लाख में पत्नी को बेचकर खरीदा स्मार्टफोन !

उड़ीसा से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। जहां एक नाबालिक लड़के ने अपनी पत्नी को एक अधेड़ के हाथों बेच दिया। और उन पैसों से अपने लिए एक महंगा स्मार्टफोन खरीदा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार नाबालिक 17 वर्षीय किशोर उड़ीसा के बोलांगीर जिले का रहने वाला है। भीलवाड़ा थाना प्रभारी बूलू मुंडा ने जानकारी देते हुए बताया, कि किशोर और 24 वर्षीय युवती सोशल मीडिया के जरिए एक दूसरे के संपर्क में आए। दोनों में प्यार हो गया। परिवार वालों ने रजामंदी देते हुए दोनों की शादी करा दी।

शादी के ठीक 2 महीने के बाद किशोर ने आर्थिक तंगी का हवाला देते हुए, पत्नी को अपने साथ ईंट भट्टे में काम करने के लिए चलने को कहा। फिर दोनों अगस्त के महीने में रायपुर और झांसी होते हुए राजस्थान चले गए। वहां एक ईंट भट्टे में काम करने लगे।

कुछ दिनों के बाद किशोर ने अपनी पत्नी को बारां जिले के एक 55 वर्षीय व्यक्ति के हाथों 1 लाख 80 हज़ार रुपए में बेच दिया। पत्नी को बेचने के बाद किशोर ने उन पैसों को जीवन यापन के कामों में खर्च किया। उसने अपने लिए एक महंगा स्मार्टफोन भी खरीदा।

जब नाबालिग उड़ीसा पहुंचा, तो लड़की के परिवार वालों ने अपनी बेटी के बारे में उससे पूछताछ की। उसने पत्नी पर आरोप लगाते हुए कहा, कि वह किसी और के साथ भाग गई। पर लड़की के परिजनों ने उसकी बात नहीं मानी। उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

जिसके बाद पुलिस ने लड़के की कॉल रिकॉर्ड की जांच की। जिसमें संदेह पाए जाने पर बोलांगीर के एसपी नितिन कुसालकर ने मामले की जांच के लिए टीम गठित की। एसपी ने बताया कि, युवक से पूछताछ के दौरान यह पता चला है कि उसने अपनी पत्नी को बेच दिया है। लड़की की तलाश में बोलांगीर से एक टीम को राजस्थान भेजा गया था। जब पुलिस की टीम बारां जिले के गांव पहुंची तो ग्रामीणों ने उनका विरोध किया। और 55 वर्षीय व्यक्ति ने लड़की को पुलिस के हवाले करने से मना कर दिया। उसने कहा मैंने इसे 1 लाख 80 हज़ार रुपए में खरीदा है।

स्थानीय पुलिस की मदद से उड़ीसा पुलिस की टीम लड़की को अपने साथ लाने में कामयाब रही। पूछताछ के दौरान लड़की ने बताया, कि वह अपने माता-पिता के पास जाना चाहती है।

इस विषय में किशोर का कहना है कि उसने पत्नी को बेचा नहीं था। बल्कि 60 हज़ार रुपए में गिरवी रखा था। क्योंकि उसे दिल से जुड़ी हुई बीमारी है। जिसके इलाज के लिए उसे पैसों की जरूरत थी। किशोर को शुक्रवार को सुधार गृह भेज दिया गया है।

पूरा ख़बर पढने के लिए क्लिक करें

अब्दुल रशीद

Abdul Rashid is a well-known Journalist, Political Analyst and a Columnist on national issue. Cont.No.-7805875468, Email - editor@urjanchaltiger.in
Back to top button