ICC T20 World Cup semi-finals: भारत सेमीफ़ाइनल मे न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बाद पाहुचने वाली तीसरी टीम बनी

ICC T20 World Cup semi-finals: भारत ने न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बाद 2022 आईसीसी टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में भी जगह बनाई। ग्रुप-2 से भारत सेमीफाइनल में पहुंचा। नीदरलैंड ने एडिलेड ओवल में दक्षिण अफ्रीका को 13 रनों से हराया और इस मैच के परिणाम से भारत का सेमीफाइनल में टिकट पक्का हो गया है। वहीं पाकिस्तान-बांग्लादेश का मैच भी इस क्षेत्र में काफी अहम हो गया है। यहां जो भी टीम जीतेगी वह सेमीफाइनल में जाएगी। भारत सेमीफाइनल में नंबर एक या नंबर दो से खेलेगा, जिसका फैसला जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच के बाद होगा।

दक्षिण अफ्रीकी टीम ने एक बार फिर चोकर्स के टैग को सही साबित किया है। सेमीफाइनल में पहुंचने की प्रबल दावेदार मानी जा रही नीदरलैंड्स ने दक्षिण अफ्रीका को 13 रन से हराया 159 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 145 रन बना सकती है. जिम्बाब्वे के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका का मैच बारिश से धुल गया था, जबकि भारत और बांग्लादेश के खिलाफ उसकी जीत हुई थी।

वहीं, पाकिस्तान और नीदरलैंड से मिली हार ने 2022 वर्ल्ड टी20 में उनका सफर खत्म कर दिया। अगर भारत आज जिम्बाब्वे से जीतता है तो भारत सेमीफाइनल में इंग्लैंड से और हारने पर न्यूजीलैंड से भिड़ेगा। इस टी20 विश्व कप में इंग्लैंड की आयरलैंड से हार, पाकिस्तान की जिम्बाब्वे से हार और अब दक्षिण अफ्रीका की नीदरलैंड से हार समेत कई उलटफेर देखने को मिले हैं।

Viral Video