होम हेड लाइन मध्य प्रदेश मनोरंजन बिजनेस पर्सनल फाइनेंस ब्यूटी फैशन
---Advertisement---

विराट नहीं तो कौन खिलाड़ी बनने जा रहा भारतीय कोच?

अब भारतीय टीम की कोचिंग यूनिट में एक तेज तर्रार बल्लेबाज़ की एंट्री हो रही है। अभी वर्तमान में विराट कोहली तीनों फॉर्मेट में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। उन्होंने वनडे करियर में अब तक 50 शतक और 75 अर्धशतक भी पूरे किये हैं। लेकिन वनडे फॉर्मेट में नीदरलैंड के उस खिलाड़ी का औसत विराट से भी ज्यादा है। जो अब भारतीय टीम की कोचिंग यूनिट का भी हिस्सा बनने जा रहा है।

विराट कोहली अब तक वनडे फॉर्मेट में 58.67 की औसत से 13848 रन बनाए हैं। जबकि नीदरलैंड के पूर्व तेज खिलाड़ी रयान टेन डोशेट का वनडे औसत 67 का है। 9 जुलाई 2024 को भारतीय मुख्य कोच के रूप में गौतम गंभीर को नियुक्त किया गया था। जिन्होंने अब रयान टेन डोशेट को भारतीय टीम की कोचिंग यूनिट में शामिल करने के लिए BCCI से से अपील की है

जानकारी के लिए बता दें की रयान और गंभीर एक साथ केकेआर की कोचिंग यूनिट का हिस्सा थे। अब गंभीर ने रयान के अलावा भी केकेआर के सहायक कोच अभिषेक नायर और पूर्व तेज गेंदबाज विनय कुमार का नाम बोर्ड को भेजा है। रयान ने नीदरलैंड के लिए 33 वनडे मैचों में 1541 रन बनाने के अलावा 55 विकेट भी लिए, जबकि 24 टी20 मैचों में उन्होंने 41 की औसत से 533 रन बनाए और 13 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया।

Live TV