Train Ticket कन्फर्म नहीं है तो आपको फ्री Flight Ticket मिलेगा

Free Flight Ticket : डर है कि ट्रेन टिकट बुक करने से पहले ही टिकट कन्फर्म हो जाएगा। अगर टिकट पेंडिंग है तो फाइनल चार्ट आने के बाद टिकट कन्फर्म होने का इंतजार करें। टिकट कन्फर्म नहीं हुआ तो जल्दबाजी में सफर करना पड़ेगा। लेकिन एक ऐप ने उसका भी समाधान कर दिया है। अब ट्रेन टिकट कन्फर्म नहीं होने पर IRCTC के यात्रियों को Free Flight Ticket मिलेगा। हां, आपने इसे सही सुना। आइए जानते हैं क्या है यह ऑफर…

Free Flight Ticket

इंडिया टुडे में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक टिकट बुकिंग ऐप TrainMan एक बेहतरीन ऑफर लेकर आया है। ट्रेनमैन ने एक नई सुविधा शुरू की है। ऐप यात्रियों को ट्रेन यात्रा की गारंटी देता है। ट्रेन टिकट कन्फर्म न होने की स्थिति में कंपनी यात्रियों को यात्रा पूरी करने में मदद करने के लिए मुफ्त फ्लाइट टिकट की व्यवस्था करेगी।

Trip Assurance Features

TrainMan ऐप ने ‘Trip Assurance’ नाम से एक नया फीचर पेश किया है। यह नई सुविधा प्रतीक्षा सूची के टिकट वाले यात्रियों के लिए अपनी यात्रा पूरी करने का सुनिश्चित तरीका सुनिश्चित करती है। ऐप में टिकट बुक करने के बाद यूजर स्टेटस चेक कर सकता है। जब चार्ट तैयार हो जाते हैं और टिकट कन्फर्म नहीं होते हैं, तो ट्रिप एश्योरेंस यात्रियों को अंतिम-मिनट के वैकल्पिक यात्रा विकल्पों को खोजने और बुक करने में मदद करेगा।

Flight Ticket कैसे जारी किया जाएगा?

यदि यात्री टिकट प्रिडिक्शन मीटर 90 प्रतिशत या अधिक इंगित करता है, तो TrainMan 1 रुपये यात्रा आश्वासन शुल्क लेंगे और यदि प्रिडिक्शन मीटर 90 प्रतिशत से कम है, तो ऐप टिकट श्रेणी के आधार पर शुल्क लेगा। अगर चार्ट बनने के बाद टिकट कन्फर्म हो जाता है तो यात्री को ट्रिप एश्योरेंस चार्ज रिफंड कर दिया जाएगा। यदि टिकट कन्फर्म नहीं है, तो ऐप यात्री को यात्रा पूरी करने के लिए मुफ्त Flight Ticket प्रदान करेगा। हालांकि, यदि टिकट कन्फर्म नहीं होता है, तो ट्रेनमैन यात्री को यात्रा पूरी करने के लिए मुफ्त Flight Ticket प्रदान करेगा। हालांकि, ‘Trip Assurance’ फीचर सिर्फ उन्हीं शहरों में लागू है, जहां एयरपोर्ट हैं।

Viral Video