होम हेड लाइन मध्य प्रदेश मनोरंजन बिजनेस पर्सनल फाइनेंस ब्यूटी फैशन
---Advertisement---

IND vs SA : साउथ अफ्रीका के खिलाफ फाइनल में ये भारतीय खलाड़ी पड़ेंगे भारी

IND vs SA : टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल में साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत के ये चार प्लेयर रोहित शर्मा, सूर्य कुमार, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव फाइनल में भारी पड़ सकते हैं। क्योंकि इंग्लैंड को रोहित शर्मा और सूर्य कुमार की दमदार बल्लेबाजी और अक्षर पटेल, कुलदीप यादव और जसप्रित बुमराह की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत सेमीफाइनल में 68 रनों से हराकर टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच गया।

IND vs SA : 29 जून को इन दो टीमों के बीच महा मुकाबला

आपको बता दें की भारत ने आखिरी बार 2013 में इंग्लैंड को हराकर आईसीसी ट्रॉफी (चैंपियंस ट्रॉफी) जीती थी। तब से भारत लगातार सेमीफाइनल या फाइनल में पहुंचकर ट्रॉफी तक नहीं पहुंच पाते। लेकिन इस बार भारत 29 जून को बारबाडोस में ICC T20 विश्व कप 2024 के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ने के लिए तैयार है। क्योंकि ये 4 खिलाड़ी फाइनल में शानदार प्रदर्शन कर भारत को विश्व विजेता बना सकते हैं।

ये खिलाड़ी साऊथ अफ्रीका पर पड़ सकते हैं भारी ?

  • भारत के जादुई स्पिनर कुलदीप यादव अब तक खेले गए 4 मैचों में 10 विकेट लिए हैं। उन्होंने सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ 3 विकेट लिए हैं।
  • विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने इस विश्व कप में भारत के लिए कुछ अहम पारियां खेली हैं। उन्होंने इस वर्ल्ड कप में 7 मैचों में 196 रन बनाए।
  • भारत के स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल इस समय बल्ले और गेंद दोनों से दबदबा बनाए हुए हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 3 विकेट लेकर और छक्के लगाकर तहलका मचा दिया।
  • भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला इस विश्व कप में जमकर बोला है। वह टूर्नामेंट में तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। जिन्होंने 7 मैचों में 248 रन बनाए। वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 92 रन और इंग्लैंड के खिलाफ 57 रन बनाए।

इंग्लैंड को 68 रनों से हराकर भारत खेलगा T20 World Cup 2024 का फाइनल

Live TV