होम हेड लाइन मध्य प्रदेश मनोरंजन बिजनेस पर्सनल फाइनेंस ब्यूटी फैशन
---Advertisement---

IND vs ZIM : टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, देखें प्लेयिंग XI

IND vs ZIM : युवा भारतीय टीम जिम्बाब्वे दौरे पर जाने वाली है, जहां उसके खिलाफ 5 मैच खेलेगी। भारत की चयन समिति ने इस सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी है। इस सीरीज के पहले दो मैचों में बड़े बदलाव किए गए हैं। जिसमें संजू सैमसन, शिवम दुबे और यशस्वी जयसवाल की जगह साई सुदर्शन, जितेश शर्मा और हर्षित राणा को मौका मिला है।

IND vs ZIM सीरीज में इन खिलाड़ियों को मिला मौका

सैमसन, दुबे और जयसवाल 2024 टी20 विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे। जो इस समय चक्रवात के खतरे के कारण बारबाडोस में फंसे हुए हैं। वे अब पहले भारत आएंगे और फिर अपने दौरे के आखिरी तीन टी20 मैच खेलने के लिए जिम्बाब्वे जाएंगे। इस बीच साई सुदर्शन, जितेश शर्मा और हर्षित राणा को टी20 अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करने का मौका मिला।

IND vs ZIM मैच में ओपनर के तौर पर कौन-कौन खिलाड़ी?

इस सीरीज की ओपनिंग शुबमन गिल के साथ ऋतुराज गायकवाड़ को मिल सकता है। इन दोनों के बाद तीसरे नंबर पर अभिषेक शर्मा को चुना जा सकता है। साई को चौथे नंबर और पांचवें नंबर पर रिंकू सिंह और छठे नंबर पर ध्रुव जुरेल को विकेटकीपर चुना जाएगा। यहां स्पिनरों में रवि बिश्नोई और वाशिंगटन सुंदर और गेंदबाजी के लिए आवेश खान, मुकेश कुमार और हर्षित राणा को मौका मिलेगा।

भारतीय टीम के संभावित प्लेयिंग XI

शुबमन गिल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, साई सुदर्शन, रिंकू सिंह, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अवेश खान, मुकेश कुमार, हर्षित राणा।

नए कानून में राजद्रोह की जगह अब देशद्रोह। New Criminal Laws

Live TV