होम हेड लाइन मध्य प्रदेश मनोरंजन बिजनेस पर्सनल फाइनेंस ब्यूटी फैशन
---Advertisement---

भारतीय फुटबॉल टीम के मुख्य कोच इगोर स्टिमाक को AIFF ने बर्खास्त किया

FIFA World Cup क्वालीफायर में करारी हार के बाद भारतीय फुटबॉल टीम के मुख्य कोच इगोर स्टिमाक को बर्खास्त कर दिया गया है। यह फैसला अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (AIFF) ने सोमवार (17 जून) को लिया। स्टिमाक को 2019 में भारतीय फुटबॉल टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया था। उन्हें 2023 में ही एक साल का एक्सटेंशन दिया गया था। लेकिन अब AIFF ने कड़ा फैसला लेते हुए स्टिमाक को बर्खास्त कर दिया।

फीफा वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की 2-1 से हार

स्टिमाक के कार्यकाल के दौरान भारत ने 4 प्रमुख ट्रॉफियां जीतीं, जिनमें दो सैफ चैम्पियनशिप, एक इंटरकॉन्टिनेंटल कप और एक ट्राई नेशंस सीरीज शामिल है। क्रोएशिया के स्टिमैक (56) अपनी टीम के लिए अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। 1998 फीफा विश्व कप में इगोर स्टिमाक अपनी टीम से खेले थे और टीम तीसरे स्थान पर रहा। लेकिन इस बार स्टिमाक की भारतीय टीम फीफा वर्ल्ड कप में 2-1 से हार गई।

मुख्य कोच इगोर स्टिमाक को किया गया कर्तव्यों से मुक्त

AIFF ने कहा, ‘फीफा वर्ल्ड कप 2026 क्वालिफिकेशन राउंड में भारतीय पुरुष टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। इस नतीजे को ध्यान में रखते हुए सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से कोच को हटाने का फैसला किया। सभी सदस्य इस बात पर सहमत हैं कि टीम को आगे ले जाने के लिए नया मुख्य कोच सबसे अच्छा विकल्प होगा। स्टिमाक को पद से हटाने का नोटिस दिया गया और उन्हें तत्काल प्रभाव से उनके कर्तव्यों से मुक्त कर दिया गया।

Live TV