Mobile News

iPhone : सबसे सस्ता iPhone के साथ ये 3 Smartphone होगा मार्च मे लॉंच !

iPhone : सबसे सस्ता iPhone के साथ ये 3 Smartphone होगा मार्च मे लॉंच ! मोबाइल के युवा ग्राहको के लिए मार्च का महिना सबसे बेहतर मौका लेकर आ रहा है इस महीने तीन ऐसे मोबाइल फोन लॉंच हो रहे है जो न केवल बेहतर है बल्कि बहुत सस्ता भी है 

Xiaomi भारत में अपनी Redmi Note 11 Pro सीरीज़, Google अपने Pixel 6a और Apple अपने सबसे किफ़ायती iPhone SE 3 लॉंच करने की तैयारी मे है।भारतीय युवा ग्राहक इन लॉन्च को लेकर उत्साहित हैं इस पोस्ट मे उन सभी फोन की डिटेल्स दे रहे है । 

1. Apple iPhone SE 3 Preview : Release Date, Specs, Price and more

Apple इस साल मार्च में अपने स्प्रिंग 2022 इवेंट की मेजबानी करेगा, जहां कंपनी iPhone SE 3 सहित अन्य डिवाइस लॉन्च कर सकती है। यह कंपनी के सबसे किफायती और कॉम्पैक्ट iPhone SE 2020 का सक्सेसर होगा। अगली पीढ़ी के iPhone SE को एक ताज़ा डिज़ाइन मिलने की उम्मीद नहीं है क्योंकि यह iPhone 8 के डिज़ाइन को बनाए रखेगा, जिसे iPhone SE 2020 मॉडल में भी देखा गया था।

कहा जा रहा है कि डिवाइस में अभी भी 4.7 इंच का एलसीडी डिस्प्ले (LCD) और टच आईडी (Touch\ ID) वाला फिजिकल होम बटन होगा। जबकि जो लोग बड़े डिस्प्ले के प्रशंसक नहीं हैं, उन्हें कॉम्पैक्ट स्क्रीन के साथ कोई समस्या नहीं होगी, यह कुछ के लिए थोड़ा निराशाजनक हो सकता है, क्योंकि आजकल फोन में कम से कम 6.2-इंच या 6.5-इंच की स्क्रीन होती है। यदि Apple पुराने जमाने के डिज़ाइन को पेश करने की योजना बना रहा है, तो डिवाइस में ऊपर और नीचे मोटे बेज़ल भी होंगे।

अच्छी खबर यह है कि iPhone SE 3 Apple के नवीनतम 5nm A15 बायोनिक प्रोसेसर को पैक करने के लिए तैयार है, जो iPhone 13 श्रृंखला को भी शक्ति प्रदान करता है, जो 2021 के अंत में लॉन्च हुआ था। इसमें भी 5G सपोर्ट होगा और एक लीक के मुताबिक इसे 3GB रैम के साथ पेश किया जा सकता है. फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि ब्रांड बेस मोडेल के रूप मे 128 GB स्टोरेज मे पेश करेगी या नही।

अफवाह बताती है कि डिवाइस में अभी भी पीछे की तरफ 12-मेगापिक्सल का कैमरा होगा। फोटोग्राफी के बेहतर अनुभव के लिए इसमें एक्सटर्नल X60M 5G बेसबैंड चिप होगा। इसके पूर्ववर्ती ने पीछे पर एक एकल सेंसर की पेशकश की, लेकिन यह अच्छे शॉट्स देने में सक्षम था। बाकी डिटेल्स फिलहाल सामने नही आई हैं।

कीमत की बात करें तो iPhone SE 2020 को भारत में 42,500 रुपये में लॉन्च किया गया था। हालांकि नए वेरिएंट की कीमत इसी रेंज में रहने की उम्मीद है, लेकिन अफवाहो का दावा है कि iPhone SE 3 की कीमत देश में करीब 25,000 रुपये हो सकती है। फिलहाल iPhone SE 2020 28,999 रुपये में बिक रहा है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि Apple ने अभी तक iPhone SE 3 के अस्तित्व की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।

iPhone Redmi Note 11 Pro and Redmi Note 11 Pro+
Redmi Note 11 Pro and Redmi Note 11 Pro+

2. Redmi Note 11 Pro and Redmi Note 11 Pro+ Preview : Release Date, Specs, Price and more

Xiaomi ने आज पुष्टि की है कि वह 9 मार्च को भारत में अपना नवीनतम Redmi Note 11 Pro और Redmi Note 11 Pro + लॉन्च करेगी। ये स्मार्टफोन हाल ही में वैश्विक बाजार में थे, इसलिए हम पहले से ही आने वाले Redmi Note फोन के संभावित स्पेक्स के बारे में जानते हैं। दोनों फोन के ग्लोबल वर्जन में समान स्पेसिफिकेशन होने की उम्मीद है। स्टैंडर्ड मॉडल के विपरीत, आपको प्रो + मॉडल के साथ 5G स्नैपड्रैगन 695 चिपसेट मिलता है। अंतर कैमरा सेक्शन में भी है। प्लस वेरिएंट में कोई डेप्थ सेंसर नहीं है जो रेगुलर मॉडल्स में उपलब्ध है। रियर कैमरा सेटअप समेत इन हैंडसेट के बाकी फीचर्स बिल्कुल एक जैसे हैं।

Redmi Note 11 Pro में क्वाड रियर कैमरा सेटअप है जिसमें 108-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रावायलट एंगल सेंसर, 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 2-मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा शामिल है। सेल्फी लेने के लिए फ्रंट में 16-मेगापिक्सल का कैमरा है। मिड-रेंज रेडमी नोट डिवाइस में भी 6.7 इंच की फुल एचडी+ एमोलेड स्क्रीन है। हुड के तहत, 67W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000mAh की बैटरी है। यह MediaTek Helio G96 चिपसेट द्वारा संचालित है। यही चिप हाल ही में लॉन्च किए गए Realme Narzo 50 को भी पावर देती है, जो भारत में 12,999 रुपये में उपलब्ध है।

भारत में Redmi Note 11 Pro सीरीज की कीमत करीब 20,000 रुपये होने की उम्मीद है। कंपनी ने हाल ही में Redmi Note 11S स्मार्टफोन 16,499 रुपये में लॉन्च किया है और Xiaomi 11i 24,999 रुपये में उपलब्ध है। तो, कंपनी 20,000 रुपये की प्राइस रेंज को लक्षित करने के लिए इन दोनों डिवाइसेस के बीच नए नोट फोन रख सकती है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि Redmi ने अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की है, इसलिए हमें Redmi Note 11 Pro और Redmi Note 11 Pro + के हैंडसेट और कीमत के बारे में अधिक जानने के लिए लॉन्च इवेंट की प्रतीक्षा करनी होगी।

iPhone
Google Pixel 6a

3. Google Pixel 6a Preview : Release Date, Specs, Price and more

इस साल, Googleके तरफ से मार्च में एक किफायती Pixel A सीरीज स्मार्टफोन लॉन्च करने की उम्मीद की जा रही है। कहा जा रहा है कि कंपनी Pixel 6a को भारत में लॉन्च करेगी, जो Pixel 5a का सक्सेसर होगा। ध्यान दें कि ब्रांड Pixel 5a स्मार्टफोन नहीं लाया था और Pixel 4a भारत में लॉन्च होने वाला आखिरी Pixel A सीरीज फोन था।

टिपस्टार का दावा है कि डिवाइस को भारतीय बाजार में 2022 की पहली तिमाही के अंत में लॉन्च किया जाएगा, जो मूल रूप से यह बताता है कि इसे अगले महीने लॉन्च किया जाएगा। हालाँकि, Google ने अभी तक Pixel 6a के लॉन्च की तारीख की पुष्टि नहीं की है। एक अन्य टिपस्टार का दावा है कि डिवाइस को मई 2022 में लॉन्च किया जाएगा।

अब तक के लीक से संकेत मिलता है कि Pixel 6a सीरीज़ के फ्लैगशिप का डिज़ाइन Pixel 6 सीरीज़ जैसा होगा। इसमें एक पंच-होल डिज़ाइन और एक ग्लास बैक के साथ एक फ्लैट डिस्प्ले हो सकता है। लीक से पता चलता है कि डिवाइस में 3.5mm हेडफोन जैक की कमी हो सकती है। इसके अलावा, रुमर मिल का दावा है कि डिवाइस उसी टेंसर चिप का उपयोग कर सकता है जो हाई-एंड Pixel 6 स्मार्टफोन को पावर देता है।

कहा जा रहा है कि यह 6.2 इंच की OLED डिस्प्ले के साथ आएगा जो संभवत: फुल एचडी+ रिजॉल्यूशन के साथ आएगा। स्मूथ ट्रांजिशन के लिए पैनल में 90Hz ताज़ा दर का समर्थन हो सकता है। इसे संभवतः लेटेस्ट Android 12 आउट ऑफ द बॉक्स के साथ शिप किया जाएगा। इसमें 12-मेगापिक्सल का सोनी IMX363 प्राइमरी सेंसर और 12.2-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा वाला डुअल रियर कैमरा सेटअप होने की उम्मीद है। सेल्फी के लिए हमें फ्रंट में 8-मेगापिक्सल का सेंसर देखने को मिलता है। Google हुड के तहत 4,500mAh की बैटरी दे सकता है। कहा जाता है कि इसमें 20W से अधिक फास्ट चार्जिंग के लिए सपोर्ट है।

हम आपको बता दें कि Pixel 4a को भारत में 31,999 रुपये में लॉन्च किया गया था और फिलहाल यह 27,999 रुपये में बिक रहा है। Pixel 6a की कीमत 40,000 रुपये के बीच होने की उम्मीद है। चूंकि Google ने अभी तक आधिकारिक तौर पर Pixel 6a स्मार्टफोन के स्पेक्स और कीमत की पुष्टि नहीं की है । 

#एंटेरटेनमेंट     #सरकारी योजना    #काम की खबरें

पूरा ख़बर पढने के लिए क्लिक करें
Back to top button
viral video