IPL 2022

IPL 2022 : आज का दूसरा मुक़ाबला Royal Challengers Banglore और Punjab Kings के बीच होगा ।

PBKS Vs RCB Predicted Playing 11 : Royal Challengers Banglore और Punjab Kings टूर्नामेंट के दूसरे दिन एक-दूसरे का सामना करेंगे और अपनी IPL 2022 यात्रा की शुरुआत करेंगे। मैच रविवार (27 मार्च) को भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे Navy Mumbai के DY Patil Stadium में खेला जाएगा।

PBKS और RCB दोनो को अभी भी IPL ट्रॉफी पर अपना हाथ जमाने का इंतजार है। दोनों टीमें अपने नए कप्तानों का परिचय कराने जा रही हैं। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज Faf Du Plessis Chennai Super Kings(CSK) के साथ 8 साल के अंतराल के बाद इस साल Royal Challengers Banglore (RCB) में शामिल हुए हैं। विराट कोहली ने 2022 सीज़न से पहले इस्तीफा दे दिया और RCB का नया कप्तान बनाया गया है।

दूसरी ओर, Mayank Agrawal इस साल Punjab Kings के नए कप्तान के रूप में KL Rahul की जगह लेंगे, जो अब दो नई फ्रेंचाइजी – Lucknow Super Giants में से एक का नेतृत्व करेंगे।

स्थिर कोर (Stable Core) की कमी के कारण Punjab kings को IPL इतिहास में शायद ही कभी लगातार सफलता मिली हो। वे 2014 में फाइनल में पहुंचे लेकिन KKR से उन्हें करारी हार का सामना करना पड़ा। पिछले साल, वह 2018 के बाद से लगातार तीसरी बार 12 अंकों के साथ छठे स्थान पर थे। RCB अब तक तीन बार फाइनल में पहुंच चुकी है लेकिन दावा करने के बावजूद ट्रॉफी उन्हें टाल रही है। लीग में सबसे मजबूत बल्लेबाजी इकाई है ।

ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी RCB के पहले मैच में Glenn Maxwell और Josh Hazelwood को मिस करेगी। मैक्सवेल अपनी शादी में व्यस्त हैं और हेज़लवुड और जेसन बेहरेनडॉर्फ पाकिस्तान की राष्ट्रीय टीम के साथ हैं। हालांकि, टीम के पास अभी भी Finn Allen  और Sherfan Rutherford जैसे कुछ अच्छे Replacements हैं। सभी की निगाहें श्रीलंकाई ऑलराउंडर Wanindu Hasaranga और अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज Dinesh Kartik पर होंगी।

Punjab Kings को Jonny Bairstow की कमी खलेगी, जो देश के प्रभारी हैं। Kaisi Rabada भी मैच से चूकेंगे। लेकिन Nathan Ellis और Arshdeep Singh जैसे गेंदबाज टूर्नामेंट के शुरुआती दौर में खाली जगह को भरने के लिए मौजूद हैं। पिछले साल उनके विस्फोटक बल्लेबाजी योगदान के बाद फ्रेंचाइजी ने इस साल Shahrukh Khan को खरीदा है। उन्होंने घरेलू क्रिकेट के सभी प्रारूपों (all Format) में भी अच्छा प्रदर्शन किया है।

संभावित XI (Probable XI) :

Punjab Kings : 

Shikhar Dhawan, Mayank Agarwal (captain), Bhanuka Rajapaksa, Liam Livingstone Shahrukh Khan, Prabhsimran Singh (wk), Odean Smith, Rahul Chahar, Rishi Dhawan, Arshdeep Singh, Nathan Ellis.

Royal Challengers Banglore :

Faf du Plessis (Captain), Virat Kohli, Anuj Rawat, Sherfane Rutherford, Dinesh Karthik (wk), Mahipal Lomror, Shahbaz Ahmed, David Willey, Wanindu Hasaranga, Harshal Patel, Mohammad Siraj.

पूरा ख़बर पढने के लिए क्लिक करें
Back to top button
viral video