जुगाड़ : टू-व्हीलर की सफर से ठण्डक से कैसै पाएं निजात ?

Jugaad 2022 : शरद का मौसम शुरू हो गई ये हम सबको पता है की अक्टूबर का महीना शुरू हो गया है और जिस तरह से तेज बरसात का दौर जारी है उस हिसाब से ऐसी उम्मीद है कि इस महीने से ही मौसम में ठंडक बढ़ जाएगी। जिससे टू-व्हीलर पर सफर करने वालों को सर्दियों में ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

अक्सर ऐसा देखा गया है कि टू-व्हीलर पर सवारी करने वालों को ज्यादा ही सर्दी लगती है। टू-व्हीलर पर सफर करने वालों के पीछे की वजह ये है कि बाइक या स्कूटी चलाते समय ठंडी हवा सीधा शरीर से टकराती है जिससे कि उन्हें ठंड का ज्यादा एहसास होता है।

अगर आपके पास भी फोर व्हीलर गाड़ी नहीं है और आपको टू-व्हीलर से ही अक्सर सफर करना पड़ता है। तो आपको हम एक आसान सा रास्ता बताएंगे, जिससे आपका सिर्फ दो रुपये ही खर्च करना होगा और बाइक पर चलने से लगने वाली ठंड हवा से बच सकते हैं।

बाइक पर लगने वाली ठंड से कैसे बचे ? 

आज हम आपको जिस तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके जुगाड़ (Jugaad 2022) में सबसे बड़ी बात यह है की आपका उस जुगाड़ (Jugaad 2022) के लिए 2 रुपये खर्च होगा और जुगाड़ के लिए ज्यादा मेहनत भी नहीं करनी पड़ेगी। आप चाहे तो एक भी पैसा बिना खर्च किये भी ठंड से बचने के लिए जुगाड़ (Jugaad 2022) बना सकते हैं।

जुगाड़ : टू-व्हीलर की सफर से ठण्डक से कैसै पाएं निजात ?
जुगाड़ : टू-व्हीलर की सफर से ठण्डक से कैसै पाएं निजात ?

बिना खर्च के जुगाड़ (Jugaad 2022) को अपनाना चाहे तो आप कोई पुराना न्यूज़पेपर  खरीद सकते हैं या फिर घर में रखे पुराने अखबार (Newspaper) को भी इसमें इस्तेमाल कर सकते हैं। ऐसे में अगर आप नया न्यूज़पेपर (Newspaper) लेते हैं तो आपके 2 रुपए खर्च होंगे ही और अगर आप पुराने न्यूज़पेपर (Newspaper) का इस्तेमाल करते हैं तो इसमें आपका एक भी पैसा खर्च नहीं होगा।

जुगाड़ क्या है ?

टू-व्हीलर से सफर करते समय ज्यादा ठंड इसलिए लगती है क्योंकि आस-पास जो हवा होती है वो कपड़ों से निकलकर सीधा शरीर से टकराती है। ठंड से बचने के लिए आपको एक सस्ता-सा का इंतजाम ये करना है कि आप जो भी जैकेट या गर्म कपड़ा पहनते हैं उसके नीचे आप आगे की तरफ अखबार लगा लें, जिससे आपको ठंड का काफी कम एहसास होगा। ऐसा इसलिए बता रहे है की कपड़ों से तो हवा आर-पार हो जाती है, लेकिन न्यूज़पेपर से हवा आसानी से आर-पार नहीं होती है।

Viral Video