बरगवां

NCL से कोयला चोरी का सतना कनेक्शन,अवैध कोयले के साथ 02 को गिरफ़्तार !

बैढ़न कार्यालय ।। सिंगरौली में पुलिस ने मंगलवार को ट्रेलर में लोड अवैध कोयले के साथ 02 को गिरफ़्तार किया है। जो की NCL की खदानों से कोयले का चोरी कर अन्य जगहों पर बेचा जा रहा था।

मुखबिर द्वारा बरगवां पुलिस को जानकारी हुई की अवैध कोयले से भरा ट्रेलर बरगवां तरफ से देवसर की ओर जा रहा है। जिसे बरगवां थाना प्रभारी आर.पी.सिंह ने अपने वरिष्ठ अधिकारियों से अवगत कराया और तत्काल टीम गठित कर बरगवां देवसर फोरलेन रोड के मध्य ओड़गड़ी में नाकाबंदी की गई।

मंगलवार के दोपहर लगभग डेढ़ बजे तिरपाल से ढका हुआ ट्रेलर आता हुआ दिखाई दिया। ट्रेलर का चालक रजनीश कुमार पटेल पिता काशी प्रसाद पटेल उम्र 28 वर्ष बदेरा थाना क्षेत्र बंधी निवासी पुलिस को खड़ा देख भागने के चक्कर में वाहन को और तेजी से दौड़ाने लगा। पुलिस ने जिसका पीछा कर पकड़ा तो देखा की उक्त ट्रेलर की ट्राॅली में कोयला लोड था। जिसके सम्बन्ध में चालक के पास कोई वैध दस्तावेज नहीं पाया गया।

कोयला तस्करी कर रहे ट्रेलर संख्या CG10-R1667 को कोयला समेत जप्त कीया गया। 30 टन कोयला से लोड समेत ट्रेलर की कीमत लगभग 32 लाख रुपये बताई जा रही है।जिसे अपराध क्रमांक 98/2022 के धारा 379, 414,ता.हि. 4,21 खनिज अधिनियम के तहत दण्डनीय पाये पर गिरफ्त में लिया गया है।

गिरफ्तार आरोपी चालक के कथन के आधार पर वाहन मालिक रेगवा गांव अमदरा थाना सतना के 39 वर्षीय भाई महेन्द्र पटेल पिता बैजनाथ पटेल की भूमिका पाई गई। जो की ट्रेलर बैठा हुआ था जिसे गिरफ्तार कर पुछताछ की गई।

जिसके द्वारा बताया गया की जयन्त काॅलरी से कोयला लोड कर मोरवा कोलयार्ड में खाली होना था, जिसे वहाँ खाली न करते हुए अन्यत्र विक्री हेतू ले जाया जा रहा था। पुलिस को इस कोयला चोरी से सम्बन्धित जयन्त काॅलरी एवं मोरवा कोलयार्ड के जिम्मेदारों की पहली भूमिका पाई जाती है।

बरगवां पुलिस जिसकी जाँच में जूटी हुई है। उक्त मामले में पूछताछ के दौरान एक और बिचौलिये को भी आरोपी बनाया गया है जो अभी फरार है। 

पूरा ख़बर पढने के लिए क्लिक करें

न्यूज डेस्क

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in
Back to top button
viral video