IPL 2022हिन्दी न्यूज

Kuldeep Sen : कौन हैं रीवा का लाल, जिसने IPL 2022 में मचा दिया धमाल।

बेटा जब आईपीएल (IPL Latest News)में धमाल मचा रहा था, तब पिता रीवा स्थित अपने सैलून में बैठकर लोगों के बाल काट रहे थे। उनके पास मोबाइल नहीं है इसलिए दूसरे के मोबाइल पर अपने बेटे का शानदार प्रदर्शन देख रहे थे।

Rajasthan Royals राजस्थान रॉयल्स ने IPL-2022 के रोमांचक मुकाबले में Lucknow Super Giants लखनऊ सुपर जायंट्स को 3 रनों से हरा दिया। इस शानदार जीत जीत के रियल हीरो रीवा के लाल कुलदीप सेन (kuldeep sen,Rewa) रहे हैं।

आपको बता दें की कुलदीप (kuldeep sen,Rewa) ने इसी साल IPL में डेब्यू किया है। मध्य प्रदेश रीवा के कुलदीप (kuldeep sen,Rewa)ने आखिरी ओवर में मैच की बाजी पलट दी है।

Kuldeep Sen : कुलदीप सेन  ने अपनी टीम के लिए कैसे पलट दी पूरी बाजी?

IPL में सेलेक्शन के बाद कुलदीप सेन का यह पहला मैच था। कुलदीप सेन की IPL 2022 में इस शानदार इंट्री से रीवा सहित पूरे प्रदेश भर में खुशी की लहर है।दरअसल आखिरी ओवर में मार्कस स्टॉयनिस जैसे स्टार बल्लेबाज के स्ट्राइक पर रहते हुए भी जीत के लिए जरूरी 15 रन नहीं बनने दिए और अपनी टीम को जीत दिला दी।

Kuldeep Sen

Kuldeep Sen: कुलदीप सेन की पूरी कहानी

कुलदीप सेन ने 2018-19 में मध्य प्रदेश के लिए रणजी ट्रॉफी में डेब्यू किया। उन्होंने नवंबर 2018 में पंजाब के खिलाफ पहली बार एक पारी में पांच विकेट लिए थे। अपने पहले रणजी सत्र में उन्होंने आठ मैचों में 25 विकेट लिए थे। वह ईश्वर पांडे के बाद रीवा से IPL टीम का हिस्सा बनने वाले दूसरे क्रिकेटर हैं। कुलदीप सेन रीवा जिले के हरिहरपुर गांव के रहने वाले हैं।  उसके पिता रामपाल सेन रेवार सिरमौर में नाई की दुकान चलाते हैं।बचपन से ही क्रिकेट में अपने कैरियर बनाने की चाहत रखने वाले कुलदीप ने अपनी कड़ी मेहनत और कठिन परिश्रम से यह मुकाम हासिल किया है।

Kuldeep Sen

Kuldeep Sen: कुलदीप सेन का कैसा है गेंदबाजी ?

कुलदीप सेन 135-140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं। इससे वह गेंद को दोनों दिशाओं में घुमा सकते हैं। उनके इन-स्विंग और आउट-स्विंग के पास कोई जवाब नहीं है। वह इस कट को गेंदबाजी कर सकते हैं। 2015 में उनका  चयन मध्य प्रदेश अंडर-19 टीम में हुआ था। इसके बाद एसोसिएशन से पैसे आने लगे। लगातार तीसरी बार  आईपीएल टीमों के लिए ट्रायल के बाद IPL 2022 में उन्हे मौका मिला है।

पूरा ख़बर पढने के लिए क्लिक करें

अब्दुल रशीद

Abdul Rashid is a well-known Journalist, Political Analyst and a Columnist on national issue. Cont.No.-7805875468, Email - editor@urjanchaltiger.in
Back to top button
viral video