HEALTH

43 बार कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद, 72 वर्षीय बुजुर्ग ने कोरोना को मात दिया,जानिए कैसे!

43 बार कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद, 72 वर्षीय बुजुर्ग ने कोरोना को मात दिया,जानिए कैसे!

कोरोना COVID19 का नाम सुनते ही लोग डर के मारे थर थर काँपने लगते है। लेकिन ब्रिटेन में एक 72 साल के बुजुर्ग ने 305 दिन तक कोरोना पॉजिटिव रहने के बावजूद कोरोना को हरा दिया। इस दौरान 43 बार उनका कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आया था।

ये कहानी है ब्रिस्टल निवासी डेव स्मिथ की। स्मिथ कहते हैं कि तीन सौ दिनो तक कोरोना पॉजिटिव रहा।इस दौरान कई बार लगा कि कुछ बुरा होने जा रहा है, लेकिन मैंने प्रार्थना करना नहीं छोड़ा।


पढिए : DIABETES मधुमेह रोगियों के लिए चाय या कॉफी में क्या बेहतर है?


एक समय ऐसा लगने लगा था कि किसी ने प्लग खींच दिया है और शरीर से हर चीज, यहां तक कि जीवन भी निकलता जा रहा है, इसके बावजूद प्रार्थना करना बंद नहीं किया, निराशा में नहीं डूबा।

बीमारी के दौरान स्मिथ का वजन 60 किलोग्राम कम हो गया और कमर का आकार 44 इंच से घटकर 28 इंच रह गया। लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं छोड़ी और सोच को हमेशा सकारात्मक रखा।


पढिए : भारत के बेहतरीन TRAIN ROUTE मंज़िल से ज्यादा खूबसूरत रास्ते 


उन्होंने बताया कि कई घंटे लगातार खांसी चलती रहती थी। उनकी पत्नी लिंडा कहती हैं कि बीमारी के दौरान स्मिथ के जिंदा रहने को लेकर मेरी उम्मीद कई बार टूटी। यह नर्क जैसा था, हमारे पास विकल्प नहीं थे। स्मिथ ने कहा कि एक बार तो मैंने खुद को मरने के लिए तैयार कर लिया। सभी को बुलाया और उन्होंने गुडबॉय कहा। यह लिस्ट भी बनाई कि मेरे अंतिम संस्कार में कौन सा संगीत बजेगा। फिर भी चमत्कार हो गया।

पूरा ख़बर पढने के लिए क्लिक करें

न्यूज़ डेस्क,

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in
Back to top button