होम हेड लाइन मध्य प्रदेश मनोरंजन बिजनेस पर्सनल फाइनेंस ब्यूटी फैशन
---Advertisement---

LPG सिलेंडर हुआ 200 रुपए सस्ता, जानिए आपके शहर सिंगरौली मे क्या है नया रेट।

LPG Cylinder Price Update : केंद्र सरकार ने त्यौहारों के सीज़न मे आम आदमी को बड़ी राहत दी है। सरकार ने घरेलू LPG सिलेंडर के दाम 200 रुपए कम कर दिए हैं। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि आम चुनाव से पहले कैबिनेट ने मंगलवार को प्रति घरेलू एलपीजी सिलेंडर पर 200 रुपये की सब्सिडी को मंजूरी दे दी।

उन्होंने कहा, कि प्रधानमंत्री मोदी ने ओणम और रक्षाबंधन त्योहार पर कीमतें कम करके बहनों को बड़ा तोहफा दिया है। इस सब्सिडी से देश के एक तिहाई लगभग 33 करोड़ ग्राहकों को फायदा मिलेगा। इस फैसले से वित्त वर्ष 2023-24 में सरकार पर 7,680 करोड़ रुपये का बोझ पड़ेगा।

केंद्रीय मंत्री ने यह भी कहा कि सरकार 75 लाख नये उज्ज्वला कनेक्शन बांटेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आर्थिक मामलों की कैबिनेट समिति ने उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों के लिए मौजूदा सब्सिडी 200 रुपये बढ़ाकर कुल सब्सिडी 400 रुपये प्रति सिलेंडर कर दी है। सब्सिडी योजना के तहत नए कनेक्शन पूरी तरह से मुफ्त होंगे।

सरकार के इस फैसले के बाद से देश के प्रमुख शहरों मे 14.2 Kg वाले घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतें इस प्रकार होंगी।

  • दिल्ली 903.00 रुपये
  • मुंबई 902.50 रुपये
  • कोलकाता 929.00 रुपये
  • चेन्नई 918.50 रुपये
  • भोपाल 908.50 रुपये
  • सिंगरौली 928.50 रुपये
News Desk

News Desk

URJANCHAL TIGER  दैनिक समाचार पोर्टल और मासिक पत्रिका,  वर्तमान मामलों और मीडिया विश्लेषण का एक मंच है। हम स्वतंत्रता और पारदर्शिता को महत्व देते हैं और मानते हैं कि दोनों, लोकतंत्र और स्वस्थ समाज के अभिन्न अंग हैं। यह समाचार मीडिया पर भी लागू होता है, जिसे लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में जाना जाता है।

Live TV