हिन्दी न्यूज

LPG Subsidy : LPG सब्सिडी का 79 – 237 रुपये तक मिल रहा,जानिए डिटेल।

LPG Subsidy : आखिर सरकार एलपीजी सिलेंडर पर कितनी सब्सिडी दे रही है। वर्तमान में रसोई गैस सब्सिडी किसी के बैंक खाते में 79.26 रुपये और किसी के खाते में 158.52 रुपये आ रहे है।

LPG ग्राहकों के लिए खुशखबरी: कोरोना संकट के चलते सब कुछ चौपट हो गया है। रसोई गैस (LPG Cylinder Price) की कीमत 1000 रुपये के करीब पहुंच गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार में पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय ने भी महीनों से एलपीजी सिलेंडर पर सब्सिडी देना बंद कर दिया था। लेकिन इस बार एलपीजी सिलेंडर ग्राहकों के लिए एक अच्छी खबर है। आपके बैंक खाते में पैसा फिर से आने लगा है. लेकिन कई ग्राहक भ्रमित(Confuse) हैं।


Happiness : खुशी क्या है? एक खुशहाल जीवन जीने के 5 टिप्स !


एलपीजी ग्राहक सब्सिडी के पैसे को लेकर असमंजस में हैं। लोगों के खातों में आने वाली सब्सिडी की राशि अलग-अलग होती है. इसलिए यह स्पष्ट नहीं है कि सरकार रसोई गैस सिलेंडर पर कितनी सब्सिडी दे रही है। वर्तमान में रसोई गैस सब्सिडी किसी ग्राहक के बैंक खाते में 79.26 रुपये और किसी के खाते में 158.52 रुपये है। कुछ लोग ऐसे भी हैं जिनके खाते में 237.78 रुपये आ रहे हैं। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर्स इस बात की शिकायत कर रहे हैं कि क्या एलपीजी सिलेंडर ग्राहकों के खातों में एलपीजी सिलेंडर की सब्सिडी दी जा रही है। हालांकि महंगाई के इस दौर में मोदी सरकार ने फिर से LPG ग्राहकों के खातों में सब्सिडी का पैसा ट्रांसफर करना शुरू कर दिया है। जिससे लोगों को राहत मिली है।


How to become Millionaire: जानिए कैसे कमाये 1 रुपये के सिक्के से 10 करोड़ !


हम आपको बता दें कि LPG सिलेंडर के ग्राहकों को 79.26 रुपये प्रति सिलेंडर की सब्सिडी दी जा रही है। 79.26 लोगों के खाते में ट्रांसफर किया जा रहा है। 237 कुछ लोगों के खातों में ट्रांसफर कर दिए गए हैं। दरअसल पुराने सिलेंडर में मिलने वाली सब्सिडी का पैसा भी ग्राहक के खाते में ट्रांसफर कर दिया गया है। ऐसे में अलग-अलग लोगों के खातों में सब्सिडी की राशि आ रही है। 

अगर आपको सिलेंडर पर सब्सिडी मिलती है तो आपके खाते में 79.26 रुपये आएंगे। अगर आपको दो सिलेंडर की सब्सिडी मिलती है तो आपके खाते में 158.52 रुपये आएंगे। अगर तीन बार लिए गए सिलेंडर में सब्सिडी की राशि आपको ट्रांसफर कर दी जाती है तो यह राशि 237 रुपए हो जाती है।

पूरा ख़बर पढने के लिए क्लिक करें

न्यूज डेस्क

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in
Back to top button
viral video