मध्य प्रदेश : बिजली कटते ही बदल गई दुल्हनें !

आपने फिल्मों व टीवी सीरियलों में अक्सर देखा होगा कि, बिजली गुल होते ही दुल्हन बदल जाती है। पर असलियत में एक ऐसा ही मामला मामला मध्यप्रदेश में सामने आया है। जहां शादी की रस्मों के दौरान बिजली कटते ही दुल्हनें आपस में बदल गईं।

मामला उज्जैन जिले का है। जहां एक ही परिवार की तीन बहनों की शादी एक ही मंडप में हो रही थी। तभी अचानक बिजली चली गई, और कमरे में अंधेरा होने के कारण दो दूल्हनें आपस में बदल गईं। हालांकि फेरों से पहले बिजली आ जाने के कारण दुल्हनों की अदला बदली की बात पता चल गई, और फिर दुल्हनों ने अपने अपने दूल्हों के साथ फेरे लिए।

Also Read : Viral Video : शगाई में हुआ कुछ ऐसा जिसे देख लोगों के छूती हँसी और दूल्हे को पड़ी थप्पड़, देखिये वीडियो

जानकारी के मुताबिक उज्जैन जिले के असलाना गांव के रहने वाले रमेशलाल की तीन बेटियों कोमल, निकिता व करिश्मा की शादी क्रमश: खीराखेड़ी निवासी राहुल और दंगवाड़ा के रहने वाले दो अलग-अलग युवकों भोला व गणेश के साथ तय हुई थी।

6 मई को आयोजित विवाह समारोह में मातृ पूजन की रस्म के दौरान अचानक बिजली चली गई। कमरे में अंधेरा हो गया। कम रोशनी और एक जैसे कपड़े होने की वजह से निकिता ने गणेश और करिश्मा ने भोला के साथ मातृ पूजन की रस्म कर ली।

रात 12:30 बजे जब बिजली वापस आई, तो सबको इस गलती का पता चला। इसके बाद मातृ पूजन की रस्म दुबारा कराई गई। और सुबह करीब 5:00 बजे तीनों दुल्हनों ने अपने अपने दूल्हों के साथ फेरे लिए, और विवाह समारोह सम्पन्न हुआ।

मध्यप्रदेश में बिजली संकट के चलते गांव में कई-कई घंटों तक बिजली की कटौती की जा रही है। मामला प्रकाश में आने के बाद विपक्ष ने शिवराज सरकार पर निशाना साधना शुरू कर दिया है। कांग्रेस नेता केके मिश्रा ने शिवराज सरकार पर तंज कसते हुए ट्वीट किया है। “उज्जैन जिले में एक मंडप में तीन शादियां हो रही थी। बिजली गुल होने से दुल्हन ही बदल गई कुछ कहेंगे।”