भ्रष्टाचारमध्यप्रदेश हिंदी न्यूज़ 

MP के इस SDM ने फर्जी खाता खोल कर लूट लिए हितग्राहियों के 42 लाख,अब हुआ FIR

बुरहानपुर।। जिले से बोरबन तालाब योजना में 42.11 लाख के भूमि अधिग्रहण राशि घोटाला का मामला उजागर हुआ। यह मामला नेपानगर के चौखंडिया का है।  इस मामले में जांच के बाद ADM शैलेंद्र सिंह सोलंकी के प्रतिवेदन पर तत्कालीन एसडीएम व झाबुआ डिप्टी कलेक्टर विषा माधवानी समेत 9 लोगों पर FIR दर्ज हुई है। 

बुरहानपुर एसपी ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि इन लोगों पर आदिवासी ब्लॉक खकनार के 15 आदिवासी किसानों के साथ 42 लाख रुपए का फर्जीवाड़ा करने का आरोप है। 


READ NOW अपनी सरकार संवेदना से चलने वाली सरकार है,जनता के सेवक हैं।- CM शिवराज

सिंगरौली; चिनगो पंचायत में मुरमी करण रोड निर्माण जारी फिर भी पूर्ण का लगा बोर्ड


जानिए क्या है पूरा मामला ?

2018-2019 में बोरबन तालाब निर्माण में 15 करोड़ रुपए खर्च किए गए थे। इसमें आधी राशि निर्माण और आधी राशि मुआवजे पर खर्च की गई। रामेश्वर कल्लू की 15 एकड़ जमीन शामिल थी, जिसे मुआवजे की राशि मिलना थी, लेकिन अफसरों व बैंक कर्मियों ने मिलकर हितग्राही के नाम का एक फर्जी खाता जिला सहकारी केंद्रीय बैंक मर्यादित खंडवा की शाखा तुकईथड में खुलवाया और 42 लाख रुपए निकाल लिए। बुरहानपुर कलेक्टर से शिकायत के बाद जांच एडीएम शैलेंद्र सिंह सोलंकी को सौंपी गई।

MP के इस SDM ने फर्जी खाता खोल कर लूट लिए हितग्राहियों के 42 लाख,अब हुआ FIR

 

45 दिन बाद तत्कालीन एसडीएम समेत 9 लोगों पर FIR दर्ज हुई है।

इस मामले की 45 दिन तक चली जांच में ADM ने प्रारंभिक जांच में विशा माधवानी समेत उनके लिपिक पंकज पाटे, बैंक मैनेजर अशोक नागनपुरे, बैंककर्मी अनिल पाटीदार, होमगार्ड जवान सचिन वर्मा समेत इम्तियाज खान, संजय मावश्कर, फिराज खान आदि को दोषी पाया। नेपानगर पुलिस ने सभी 9 लोगों पर धोखाधड़ी समेत शासकीय राशि का गबन और आपराधिक षड‌्यंत्र की धाराओं केस दर्ज किया है।


READ MORE सिंगरौली में कूप निर्माण के नाम पर लाखो का घालमेल कर,सरपंच सचिव ऐसे करते है पैसा हज़म !

सिंगरौली जिले के इस गांव में तालाब का निर्माण कार्य बना चर्चा का विषय !


पूरा ख़बर पढने के लिए क्लिक करें

न्यूज़ डेस्क,

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in
Back to top button