मध्यप्रदेश हिंदी न्यूज़ 

मध्य प्रदेश में तबादलों Transfer का दौर इस दिन से होगा शुरू !

मध्य प्रदेश में तबादलों (Transfer) पर लगी रोक हटा ली गयी है। वर्ष 2010 के बाद यह 6वीं बार बैन खुल रहा है। इससे पहले जून 2019, जनवरी 2018, जुलाई 2017, मार्च 2016 और 2010 में ही तबादलों पर से प्रतिबंध हटा था।

मध्य प्रदेश में 2 साल से तबादलों का इंतजार कर रहे अधिकारी कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है।CM शिवराज ने तबादलों पर लगी रोक को हटाते हुए 1 जुलाई से तबादले शुरू करने का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री ने कहा 1 जुलाई से 31 जुलाई तक प्रदेश में तबादले हो सकेंगे। मानवीय संवेदना ओं के आधार पर ही तबादले होंगे। विभागीय स्तर पर मंत्री और स्थानीय स्तर पर प्रभारी मंत्री की मंजूरी से तबादले हो सकेंगे। मध्य प्रदेश में तबादलों Transfer का दौर इस दिन से होगा शुरू !


READ MORE कौन है विंध्य की महिला क्रिकेटर जिन्हें अंतराष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में मौका मिला!


तबादला के प्रस्तावित नई पॉलिसी में कोरोना से गंभीर बीमार हुए सरकारी कर्मी को तबादले में प्राथमिकता मिलेगी। कोरोना से गंभीर बीमार हुए सरकारी कर्मी का ट्रांफसर यदि सरकारी प्रक्रिया से हो रहा होगा, तो इस आधार पर उनका तबादला रोक भी दिया जाएगा। अब तक इस प्रकार का छूट कैंसर, किडनी खराब, ओपर हार्ट सर्जरी आदि के चलते नियमित जांच कराने वाले कर्मियों को मिलती है।


 

पूरा ख़बर पढने के लिए क्लिक करें

अब्दुल रशीद

Abdul Rashid is a well-known Journalist, Political Analyst and a Columnist on national issue. Cont.No.-7805875468, Email - editor@urjanchaltiger.in
Back to top button