मध्यप्रदेश हिंदी न्यूज़ 

मध्यप्रदेश : हाईवे पार करते समय 7 महीने के बाघ शावक की मौत

मध्यप्रदेश : हाईवे पार करते समय 7 महीने के बाघ शावक की मौत। राष्ट्रीय राजमार्ग 43 पर शहडोल उमरिया सीमा पर शुक्रवार तड़के एक साल से भी कम उम्र के बाघ के शावक को एक वाहन ने टक्कर मार दी।जिससे शावक की मौके पर ही मौत हो गई।

हादसे की सूचना मिलते ही वन अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंची। दुर्घटना घातक थी और शावक ने बहुत खून खो दिया था जिससे उसकी मौत हो गई, वन टीम ने कहा।

उमरिया वन मंडल के गुंघुटी रेंज में बाघ राष्ट्रीय राजमार्ग पार कर रहा था। संभागीय वन अधिकारी उमरिया मोहित सूद ने बताया कि घटना उमरिया जिला मुख्यालय से करीब 35 किलोमीटर दूर एनएच-43 पर हुई।

सूद ने कहा कि ऐसा लगता है कि तड़के करीब 3 बजे किसी हल्के वाहन ने बड़ी बिल्ली को टक्कर मार दी. बाघ के शरीर के अंग बरकरार थे। बाघ का पोस्टमार्टम किया जा रहा है, उन्होंने कहा कि बिल्ली बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व से नहीं थी। डीएफओ ने कहा कि यह संरक्षित वन क्षेत्र से नहीं था।

घटना के बाद अब डीएफओ ने हाईवे पर साइनबोर्ड लगाने की योजना बनाई है, जिसमें चालकों को वन क्षेत्र और क्षेत्र में जानवरों की आवाजाही के बारे में चेतावनी दी जा रही है। डीएफओ ने कहा कि वह संवेदनशील वन क्षेत्र में स्पीड ब्रेकर बनाने के लिए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण को भी पत्र लिखेंगे।

पूरा ख़बर पढने के लिए क्लिक करें

न्यूज़ डेस्क,

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in
Back to top button