मध्यप्रदेशराजनीति

अमेरिका जा रहे हैं CM शिवराज के युवराज।

CM शिवराज सिंह चौहान के बेटे कार्तिकेय सिंह चौहान के राजनीति में आने की खबरें समय समय पर सुर्खियों में आती रही हैं। पर कार्तिकेय ने इन सारी अटकलों पर विराम लगा दिया है।उन्होंने कहा कि वह अपने पिता की तरह राजनीति करने के बजाए उच्च शिक्षा के लिए विदेश जा रहे हैं।


देखिए वीडियो : श्रावण मास के पवित्र प्रथम सोमवार पर महाकालेश्वरदर्शन करने पहुंचे CM शिवराज


अमेरिका जा रहे हैं CM शिवराज के युवराज।

मुख्यमंत्री के बेटे कार्तिकेय ने अपने गृह क्षेत्र बुधनी में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि वह अपनी आगे की पढ़ाई करने के लिए अमेरिका की यूनिवर्सिटी लॉ ऑफ पेंसिल्वेनिया जा रहे हैं।


पढिए : मैंगो पुडिंग बनाने का आसान तरीका 


कार्यक्रम के दौरान कार्तिकेय ने राजनीति और भारतीय जनता पार्टी के प्रति अपने विचार साझा करते हुए आगे कहा कि, मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि, मुझे ऐसे माता-पिता मिले। और आप जैसे कार्यकर्ता मिले। मैंने हमेशा कार्यकर्ताओं को अपने परिवार का सदस्य समझा है। मैंने 2018 के विधानसभा चुनाव और 2019 के लोकसभा चुनाव में पार्टी को अपनी मां समझ कर काम किया है। जब कार्तिकेय ने यह सारी बातें कहीं उस समय उनके पिता CM शिवराज सिंह चौहान और मां साधना सिंह कार्यक्रम में मौजूद थे।

अमेरिका जा रहे हैं CM शिवराज के युवराज।
CM शिवराज सिंह चौहान (फ़ाइल फ़ोटो)

आपको बता दें कि CM शिवराज सिंह चौहान के दो बेटे हैं कार्तिकेय और कुणाल कार्तिकेय ने दो हजार अट्ठारह में अपनी लॉ की पढ़ाई पुणे के सिंबोसिस इंस्टीट्यूट से पूरी की है और अब वह आगे की पढ़ाई के लिए अमेरिका जा रहे हैं।प्राप्त जानकारी के अनुसार वहां वो लॉ में मास्टर की पढ़ाई करेंगे।

अब्दुल रशीद

Abdul Rashid is a well-known Journalist, Political Analyst and a Columnist on national issue. Cont.No.-7805875468, Email - editor@urjanchaltiger.in
Back to top button