मध्यप्रदेश

सोशल मीडिया प्लेटफार्म बना आस्था और नमामि का सहारा

सोशल मीडिया प्लेटफार्म बना आस्था और नमामि का सहारा


भोपाल।। होशंगाबाद के ब्लॉक बनखेड़ी निवासी आस्था शर्मा को सोशल मीडिया प्लेटफार्म के सही उपयोग ने उसे और उसकी बहन नमामि को महिला एवं बाल विकास विभाग अंतर्गत संचालित स्पॉन्सरशिप योजना से लाभ मिला है। योजना के तहत दोनों बहनों को शिक्षा, स्वास्थ्य, पोषण एवं अन्य जरूरी आवश्यकताओं के लिए प्रतिमाह 2 -2 हजार रुपए दी जाएगी।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मुख्यमंत्री से मांगी थी मदद

गौरतलब है कि बालिकाओं के पिता की कोविड के कारण मृत्यु हो गई थी। साथ ही उनकी माता भी गंभीर बीमारी से ग्रसित है। कमजोर आर्थिक स्थिति के चलते बालिका आस्था शर्मा द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर मुख्यमंत्री जी से सहायता मांगी गई थी।


पढिए : अन्न उत्सव कार्यक्रम में हितग्राहियों का स्वागत माल्यार्पण कर किया गया।


सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से प्राप्त सूचना के आधार पर होशंगाबाद जिला प्रशासन एवं संचालक महिला बाल विकास श्रीमती स्वाति मीणा नायक द्वारा तत्परतापूर्वक कार्रवाई कर 24 घंटे के अंदर बालिकाओं को स्पॉन्सरशिप योजना से लाभान्वित किया गया है। त्वरित सहायता के लिए बालिका आस्था शर्मा ने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान तथा महिला एवं बाल विकास विभाग को हृदय से धन्यवाद ज्ञापित किया है।

जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग होशंगाबाद श्री ललित डेहरिया ने बताया कि विभाग द्वारा दोनों बालिकाओं की शिक्षा, स्वास्थ्य, पोषण एवं आवश्कताओं के लिए स्पांसरशिप योजना के तहत 2 -2 हजार रूपए की राशि प्रति माह बालिकाओं के बैंक खातों में प्रदाय की जाएगी।।

ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़े 

Tauheed Raja

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in More »
Back to top button