मध्यप्रदेश

खरगोन में आदिवासी युवक कि जेल में मौत के बाद मचा बवाल, 05 पुलिसकर्मी सस्पेंड।

खरगोन में आदिवासी युवक कि जेल में मौत के बाद मचा बवाल, 05 पुलिसकर्मी सस्पेंड।

मंगलवार 07-09-2021 को लूट के मामले में जेल भेजे गए आरोपित की मौत के विरोध में आदिवासी महिला-पुरुषों ने पुलिस थाने पर पथराव कर दिया और वाहनों को भी क्षतिग्रस्त किया। घटना में तीन पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। खरगोन से अतिरिक्त पुलिस बल पहुंचा और लोगों को हटाया।

क्या था मामला

खरगोन में आदिवासी युवक कि जेल में मौत के बाद मचा बवाल, 05 पुलिसकर्मी सस्पेंड।

जानकारी के अनुसार 24 अगस्त की रात पाल मार्ग में झगड़ी घाट पर बदमाशों ने ट्रक और मोटरसाइकल सवारों से लूटपाट की थी। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर इस मामले में भगवानपुरा ब्लाक के खेरकुंडी निवासी 12 लोगों को गिरफ्तार किया था। पूछताछ के बाद सभी को जेल भेज दिया गया। जेल में आरोपित 35 वर्षीय बिसन पुत्र हाबु की तबीयत खराब हो गई। अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मौत के बाद मंगलवार सुबह बड़ी संख्या में आदिवासी महिला-पुरुषों ने उत्पात मचाया।घटना के समय थाना प्रभारी राकेश आर्य, उपनिरीक्षक जितेंद्र कवचे, उपनिरीक्षक आत्माराम अवासे सहित आठ पुलिसकर्मी थे। घटना में पुलिसकर्मी सावन चौहान, दीपक यादव व ओम बनवारी घायल हुए हैं।

https://www.facebook.com/urjanchaltigernews/videos/1014546176007975/

मजिस्ट्रयल जाँच के आदेश

खरगोन जेल में निरूद्ध बिसन पिता हाबु की मृत्यु पीड़ादाई है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मृत्यु की घटना को गंभीरता से लिया है। उन्होंने मृत्यु की मजिस्ट्रयल जाँच के आदेश दिये हैं।जिला एवं सत्र न्यायाधीश खरगोन द्वारा न्यायिक जांच के लिए एक वरिष्ठ न्यायाधीश की नियुक्ति की गई है। घटना में मृतक की मौत के कारणों की निष्पक्ष जांच जारी है।

जेल अधीक्षकऔर सब इंस्पेक्टर सहित 05 पुलिसकर्मी सस्पेंड

गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि स्व. बिसन की मृत्यु की निष्पक्ष जाँच के मद्देनजर जेल अधीक्षक, बिस्टान थाने के उप निरीक्षक, हेड कांस्टेबल और दो कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया है।

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा
गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा।

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा है कि घटना की मजिस्ट्रियल जाँच के आदेश जारी कर दिए हैं। किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जायेगा। उन्होंने बताया कि तत्काल प्रभाव से खरगोन जिला जेल के अधीक्षक गिरधारी लाल औसारी, बिस्टान थाने के उप निरीक्षक जितेन्द्र कवचे, हेड कांस्टेबल आवेश खान, कांस्टेबल मिलन यादव और हरिओम मीणा को निलंबित कर दिया गया है।

मृतक परिवार को 2 लाख रुपये की मदद की जाएगी।

मृतक परिवार को संबल योजना से तत्काल पांच हजार रुपये की अंत्येष्टि सहायता के अलावा रेडक्रास से कलेक्टर अनुग्रहा पी. ने 25 हजार रुपये और विधायक केदार डावर ने विधायक निधि से तत्काल 10 हजार रुपये की सहायता राशि प्रदान की गई है। इसके अलावा राज्य शासन की संबल योजना से मृतक परिवार को 2 लाख रुपये की मदद की जाएगी।


आज सर्वाधिक पढे गए समाचार :

  1. शादीशुदा दांपत्य जोड़े ने प्रेम-प्रसंग में फांसी लगाकर ख़त्म की अपनी जीवनलीला!
  2. मासूम बेटे ने मांगा चॉकलेट तो सौतेले पिता ने पीट-पीट कर मार डाला।
  3. मंगेतर के साथ अंतरंग होने के बाद खून से लथपथ लड़की की मौत !
  4. आनंद महिंद्रा ने इन शिक्षकों को ‘शिक्षक दिवस की बहुत-बहुत शुभकामनाएं’ दी हैं।
  5. जावेद अख्तर के बयान पर भड़के BJP विधायक,बोले मांगे माफी

ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़े 

Tauheed Raja

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in More »
Back to top button