GOOGL NEWS
मध्यप्रदेश

Birsa Monda जयंती पर मध्यप्रदेश में राजपत्रित अवकाश घोषित।

भगवान बिरसा मुंडा की जयंती के अवसर पर प्रदेश में मनाया जाएगा 'जनजातीय गौरव दिवस'।15 नवंबर 2021 को भोपाल के जंबूरी मैदान में आयोजित होगा जनजातीय गौरव महासम्मेलन। 

भोपाल (MPNEWS)।।राज्य सरकार ने आदिवासी नेता बिरसा मुंडा (Birsa Monda) की जयंती के उपलक्ष्य में 15 नवंबर को राजपत्रित अवकाश की घोषणा की है। सामान्य प्रशासन विभाग (GAD) ने सोमवार को यह निर्देश जारी किया।

सामान्य प्रशासन विभाग GAD के उप सचिव डीके नागेंद्र द्वारा जारी आदेश के अनुसार 26 दिसंबर, 2020 को बिरसा मुंडा (Birsa Monda) की जयंती पर सीमित अवकाश घोषित किया गया था. इस अवकाश को अब राजपत्रित अवकाश में बदल दिया गया है।

बिरसा मुंडा (Birsa Monda) झारखंड के एक आदिवासी स्वतंत्रता सेनानी (Indian freedom struggle) थे। और आदिवासियों के बीच बहुत सम्मानित थे।


भगवान बिरसा मुंडा की जयंती के अवसर पर प्रदेश में मनाया जाएगा ‘जनजातीय गौरव दिवस’।15 नवंबर 2021 को भोपाल के जंबूरी मैदान में आयोजित होगा जनजातीय गौरव महासम्मेलन।


राजनीतिक विश्लेषकों का मानना ​​है कि इस कदम का उद्देश्य आदिवासी मतदाताओं को खुश करना है, जिनकी आबादी 21% से अधिक है। मध्य प्रदेश में 2023 में विधानसभा चुनाव होने हैं।

पूरा ख़बर पढने के लिए क्लिक करें

न्यूज डेस्क

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in
Back to top button