GOOGL NEWS
मध्यप्रदेश

मध्य प्रदेश : पति ने किया दहेज लेने से इनकार, तो पत्नी ने छोड़ा घर !

मध्य प्रदेश : पति ने किया दहेज लेने से इनकार, तो पत्नी ने छोड़ा घर !

लड़के वालों की ओर से दहेज की मांग करना आम बात है। आए दिन देश के अलग-अलग हिस्सों से दहेज प्रताड़ना के मामले सामने आते रहते हैं। पर अगर दहेज न लेने के कारण बात कोर्ट तक पहुंच जाए, तो यह बहुत आश्चर्यजनक है।

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक अनोखा मामला सामने आया है। जहां पत्नी इस बात से नाराज है, कि पति ने दहेज में मिला सामान लेने से इनकार कर दिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार यह मामला राजधानी भोपाल के पॉश एरिया अरेरा कॉलोनी का है। जहां पति ने पुरुषों के लिए काम करने वाली संस्था भाई वेलफेयर सोसाइटी को यह जानकारी दी। कि उसका घर अरेरा कॉलोनी ई -6 में है। उसका विवाह इसी साल फरवरी महीने की 14 तारीख को हुआ है। उसने रस्म अदायगी के तौर पर ससुराल पक्ष से 1 रुपये की राशि ली थी। परंतु ससुराल वालों ने कार समेत गृहस्थी का पूरा सामान दहेज के तौर पर इकट्ठा कर लिया। उसने जब यह सामान लेने से इंकार कर दिया तो, पत्नी इस बात को लेकर नाराज हो गई। और वह वापस अपने मायके चली गई। बीते 3 महीने से वह अपने मायके में ही रह रही है। और इस बात पर अड़ी है कि, जब तक वह उसके माता-पिता द्वारा दिया गया सामान नहीं ले लेते, तब तक वह ससुराल नहीं आएगी।

पत्नी की जिद के कारण अब यह मामला कोर्ट में पहुंच गया है। पति ने पत्नी को घर वापस बुलाने के लिए हिंदू मैरिज एक्ट का सहारा लिया है। उसने धारा 9 के तहत कोर्ट में परिवाद दायर किया है। जहां पति को काउंसलिंग के द्वारा यह समझाने की कोशिश की जा रही है, कि पत्नी के मायके वाले यह सब सामान स्वेच्छा से अपनी बेटी को दे रहे हैं। इसे वह दहेज ना समझे ।और अपनी पत्नी को उससे वंचित ना करें। फिलहाल रिश्ते को बनाए रखने के लिए समझाइश जारी है।

पूरा ख़बर पढने के लिए क्लिक करें

शबाना परवीन

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in
Back to top button