मध्यप्रदेश

पूर्व दस्यु सुंदरी मुन्नीबाई की जमीन पर दबंगों ने कर लिया कब्जा !

एक जमाने में मुन्नीबाई  नाम ही काफी था। 80 के दशक में चंबल में लोग इस नाम से खौफ खाते थे। मजाल था के कोई आंख उठाकर भी देख ले।हम बात कर रहे हैं पूर्व दस्यु सुंदरी मुन्नीबाई की, जो इन दिनों अपने अधिकार के लिए दर दर भटक रही हैं।

जानकारी के अनुसार स्थानीय दबंगों ने दस्यु सुंदरी मुन्नीबाई की जमीन पर कब्जा कर लिया है जो उसे आत्मसमर्पण के समय मिली थी। उन्होंने कहा कि उन्होंने प्रशासन के हर संभव दरवाजे खटखटाए लेकिन उन्हें उनसे मदद नहीं मिली।

पूर्व दस्यु सुंदरी मुन्नीबाई ने 1983 में 25 सदस्यों के साथ आत्मसमर्पण कर दिया था। उसके आत्मसमर्पण के दौरान, सरकार ने उसे सामान्य जीवन जीने के लिए भिंड के लहार के चिरौली गांव के पास चार बिस्वा भूमि दी थी। इसके बाद उन्हें दस साल के लिए जेल भेज दिया गया।

जब वह जेल से छूटी तो आर्थिक स्थिति खराब थी, उसके पास आय का कोई जरिया नहीं था। उसने अपने गांव की जमीन बेच दी और अपनी बेटी की शादी कर दी। उसने अपना जीवन अपनी बेटी के ससुराल में बिताया। मुन्नीबाई ने कहा कि उनके पति लहार विधायक डॉ गोविंद सिंह के लिए काम करते थे।

उसने आगे कहा कि उसने किसी तरह चिरौली गांव की जमीन पर घर बनाने के लिए कुछ पैसे जुटाए थे, लेकिन दबंग ने उस पर कब्जा कर लिया था।

ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़े 

Tauheed Raja

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in More »
Back to top button