मध्यप्रदेश

सिंगरौली सहित इन 13 जिलों में हाउसिंग बोर्ड करेगा पंचकर्म चिकित्सा केन्द्रों का निर्माण कार्य।

भोपाल।। सिंगरौली सहित इन 13 जिलों में हाउसिंग बोर्ड पंचकर्म चिकित्सा केन्द्रों का निर्माण कार्य करेगा ।  दरअसल आयुक्त म.प्र. हाउसिंग बोर्ड एवं अधोसंरचना मंडल भरत यादव ने बताया कि प्रदेश के 13 जिलों में आयुष विभाग ने पंचकर्म चिकित्सा केन्द्रों के निर्माण कार्य का दायित्व म.प्र. हाउसिंग बोर्ड को सौपा गया है। उन्होंने बताया कि 35 लाख रुपये प्रति विंग के मान से निर्माण के लिये स्वीकृत किये गये हैं। इस प्रकार 13 जिलों में 455 करोड़ की राशि निर्माण कार्य पर व्यय की जायेगी। इन 13 जिलों में भिण्ड, अलीराजपुर, आगर-मालवा, रीवा, अनूपपुर, बैतूल, भोपाल, धार, बुरहानपुर, मुरैना, उज्जैन, सिंगरौली एवं खण्डवा जिलों में निर्माण कार्य किये जायेंगे।

आयुक्त भरत यादव ने बताया कि इसके अलावा ग्वालियर स्थित फॉर्मेसी कॉलेज के लिये 94 लाख 94 हजार की राशि स्वीकृत की गई है।

उन्होंने बताया कि म.प्र. हाउसिंग बोर्ड द्वारा विगत समय से मध्यप्रदेश में उत्कृष्ट भवन निर्माण की श्रंखला प्रारंभ की गई है।

उन्होंने बताया कि ग्वालियर के सूर्य नगर में निर्मित आवासीय योजना के अंतर्गत 13,417 करोड़ की लागत से 191 आवासों का निर्माण किया है। इनमें भवन का मूल्य अधिकतम 25 लाख 83 हजार रुपये है।

ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़े 

Tauheed Raja

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in More »
Back to top button