भ्रष्टाचारमध्यप्रदेश

गजब हैं MP का यह रोजगार सहायक 09 हजार की सैलरी लेकर यूं बनाई 2.70 करोड़ों की संपत्ति

MP के लटेरी तहसील जिला विदिशा के ग्राम पंचायत तिलौनी में तैनात रोजगार साहयक, राजन यादव करोडपति और दो जेसीबी के मालिक हैं। गुरुवार को उनके आवास पर लोकायुक्त पुलिस भोपाल द्वारा की गई तलाशी के दौरान यह बात सामने आई है। उसके कब्जे में 2.70 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति थी।

SP मनु व्यास ने कहा कि उन्हें राजन के पास आय के ज्ञात स्रोतों से अनुपातहीन संपत्ति की शिकायत मिली।शिकायत के प्रमाणीकरण के बाद, दो टीमों का गठन किया गया और उनके गांव तिलोनी और उनके पैतृक स्थान तिलोली में उनके आवास पर तलाशी ली गई।

राजन यादव को 2010 में नियुक्त किया गया था,और तब से उनकी ज्ञात आय 6.94 लाख रुपये है। लेकिन खोजों के दौरान, लोकायुक्त के सदस्यों को 2.70 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति मिली, जो ज्ञात आय की तुलना में अधिक है।

यादव के पास दो जेसीबी मशीनें, एक लग्जरी कार, 2000 वर्ग फीट क्षेत्र में निर्मित मकान, कृषि भूमि, सोने और चांदी के आभूषण और अन्य कीमती सामान हैं।

जब पुलिस ने उनके पैतृक गांव तिलोली में उनके आवास पर छापेमारी की, तो पुलिस को 30 लाख रुपये की एक सूची मिली, जिसमें सरकारी दस्तावेज भी थे, जैसे मापी किताबें और बिल। पुलिस ने 2.48 लाख रुपये नकद भी जब्त किए। पुलिस ने तिलोनी में उनके आवास पर पाई गई 1.8 लाख रुपये की नकदी भी जब्त की। 

पूरा ख़बर पढने के लिए क्लिक करें

न्यूज़ डेस्क, उर्जांचल टाईगर

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in
Back to top button