मध्यप्रदेश

मध्यप्रदेश में फिर हुई हैवानियत, पति ने पत्नी का कुल्हाड़ी से काट दिया हाथ।

प्रदेश में बीते 15 दिनों में पति द्वारा पत्नी के हाथ काटने का दुर्भाग्यपूर्ण तीसरा मामला सामने आने के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भीरता से लेते हुए सख्त कानून बनाने की बात कही है।उन्होने डीजीपी को सख्ती बरतने के निर्देश भी दिए हैं। उन्होंने ऐसे मामलों को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाने के लिए भी कहा है।

पति हाथ काटे तो यह विश्वास की हत्या है।-सीएम शिवराज

प्रदेश में पिछले 15 दिनों में तीन ऐसी दुर्भाग्यपूर्ण घटनाएं हुई हैं, जिसने मुझे झकझोर दिया है। तीन बहनों के हाथ काटने का जघन्यतम अपराध उनके पतियों ने किया है।अगर कोई और हमला करे, तो अपराध है, लेकिन पति हाथ काटे तो यह विश्वास की हत्या है।

यह साधारण अपराध नहीं है, यह भयंकर अपराध है। इसलिए यह केवल धारा 307 का मामला नहीं है।मैं चाहता हूं कि घरेलू हिंसा के खिलाफ जनजागरण का अभियान चले और एक नया कानून बने, जो ऐसे अपराधियों को कठोरतम दंड दे, जिससे ये सिहर जायें और फिर ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो।

क्या है मामला

बैतूल के चिचोली में पति ने अपनी सो रही पत्नी पर कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ हमला कर दिया। पत्नी का एक हाथ और दूसरी हाथ की तीन अंगुलियोंं को काट कर अलग कर दिया। कुल्हाड़ी का एक वार पत्नी के चेहरे पर भी हैवान पति ने किया जिससे पत्नी को हालत ज्यादा गंभीर हो गई है।

जख्मी महिला को गुरुवार देर रात पत्नी को हमीदिया अस्पताल लाया गया। यहां डॉक्टरों की टीम ने ऑपरेशन करके कटा हाथ जोड़ा है। डॉक्टर्स का कहना है कि एक हाथ की तीन उंगलियों के काम करने की उम्मीद कम है। दो उंगलियां ठीक से जुड़ी हैं, वे काम करेंगी। आपको बता दें की ऐसी घटना बीते 15 दिनों में पहले भोपाल और बाद में सागर में घटित हो चुका है। 


यह भी पढ़ें – प्रेम विवाह करने वाला पति ने कुल्हाड़ी से काट दी पत्नी के दोनों हाथ


पूरा ख़बर पढने के लिए क्लिक करें

न्यूज़ डेस्क, उर्जांचल टाईगर

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in
Back to top button