मध्यप्रदेश

MP का मतलब “MASK PAHENO मास्क पहनो”

Remdesivir गरीब, मध्यम वर्ग के लिए मुफ्त में उपलब्ध है - CM शिवराज

भोपाल।। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को कहा कि राज्य सरकार ने निजी अस्पतालों में सभी कोरोना संबंधी परीक्षणों की दरें तय कर दी हैं। चौहान ने यह भी कहा कि इस शॉट की कमी को जांचने के लिए रेमेडिसविर इंजेक्शन के लिए एक प्रोटोकॉल और इस जैब के अनावश्यक उपयोग पर प्रतिबंध होगा।

“सीएम ने कहा कि रेमेडिसविर इंजेक्शन खरीदने के निर्देश भी जारी किए गए हैं जो गरीब और मध्यम वर्ग के लोगों को मुफ्त में उपलब्ध कराए जाएंगे।”

मुख्यमंत्री ने कोरोना महामारी के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए शहर के मिंटो हॉल में ‘स्वस्ति अग्रहा’ अभियान में बयान दिए।


यह भी पढे : मध्य प्रदेश में क्या है होम आइसोलेशन (HOME ISOLATION) के निर्देश,पढिए डिटेल


उन्होंने आगे कहा कि सरकार ने कोरोना रोगियों के इलाज के लिए सुविधाओं की व्यवस्था की थी, लेकिन बीमारी से निपटने के लिए लोगों के सहयोग की आवश्यकता थी। उनके अभियान को सभी राजनीतिक दलों, सामाजिक संगठनों, धार्मिक निकायों, निवासियों के संघों, व्यापारियों के यूनियनों और कई अन्य समूहों से सहयोग प्राप्त हुआ है।CM ने कहा कि महामारी से उत्पन्न स्थिति को संभालने के लिए राज्य में 34,000 कोरोना स्वयंसेवक थे। उनके अनुसार, राज्य सरकार स्थिति की निगरानी कर रही है और वायरस को रोकने के लिए सभी प्रयास कर रही है।

CM चौहान ने आगे कहा कि कोरोना स्वयंसेवकों को चार समूहों में विभाजित किया गया था। वे टीकाकरण स्वयंसेवक, उपचार सुविधा स्वयंसेवक, मुखौटा जागरूकता स्वयंसेवक और मोहोला-टोली स्वयंसेवक हैं।

MP के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि MP को कोरोना के डर से मुक्त होना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा, “MP का मतलब “MASK PAHENO मास्क पहनो” है।

पूरा ख़बर पढने के लिए क्लिक करें

न्यूज़ डेस्क, उर्जांचल टाईगर

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in
Back to top button