मध्यप्रदेश

वार्ड ब्वॉय ने हटाया ऑक्सीजन सपोर्ट, कोरोना मरीज की तड़प-तड़पकर हुई मौत,देखिए वीडियो

शिवपुरी।। मध्यप्रदेश से एक ऐसी ख़बर सामने आई है जो न केवल इंसानियत को शर्मसार करती है बल्कि रूह को भी कंपा देती है। ख़बर शिवपुरी जिला अस्पताल की है। जहां एक कोरोना मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट हटा दिए जाने के कारण तड़प – तड़प कर मौत की गहरी नींद सो गया। 

 

इस मामले के संबंध में अस्पताल प्रशासन का कहना है कि मरीज की हालत पहले से ही खराब थी लेकिन अस्पताल के CCTV फुटेज के सामने आने से उनका ये झूठ पकड़ा गया। CCTV फुटेज में स्पष्ट देखा जा सकता है कि रात 11 बजे सुरेंद्र अपने बेटे दीपक के साथ बात कर रहे थे।जब दीपक चला जाता है तब सुरेन्द्र सो जाता है। थोड़ी देर बात वार्ड ब्वॉय सुरेंद्र के बिस्तर के पास से पोर्टेबल ऑक्सीजन कंसंट्रेटर हटा देता है। सुबह लगभग पांच बजे मरीज ऑक्सीजन की कमी के कारण तड़पने लगता और उसकी मौत हो जाती  है।  

लेकिन थोड़ी देर बाद उनकी मौत हो गई।

मरीज के बेटे दीपक का आरोप है की, अस्पताल में किसी ने मेरे पिता को ऑक्सीजन नहीं दिया। सुबह जब वह वार्ड में पहुंचा तो उसका पिता पलंग पर तड़प रहे थे।स्ट्रेचर नहीं मिला तो वो पिता को पीठ पर लादकर ICU आईसीयू में ले गया लेकिन थोड़ी देर बाद ही मरीज की मौत हो गई। 

अस्पताल प्रशासन ने दी यह सफाई 

CMHO सीएमएचओ अर्जुन लाल ने इस घटना पर सफाई देते हुए कहा, ‘मृतक डायलसिस पर था और उसका हीमोग्लोबिन कम हो गया था। हम CCTV कैमरों की जांच करेंगे और परिवार द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच करेंगे।’ फिलहाल एक तीन सदस्यों की टीम का गठन किया है जो 48 घंटे में अपनी जांच रिपोर्ट सौपेंगा।

न्यूज़ डेस्क, उर्जांचल टाईगर

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in
Back to top button
Enable Notifications    OK No thanks