मध्यप्रदेश

मध्यप्रदेश में कोरोना का टेस्ट बना हर नागरिक का अधिकार!

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कोरोना का टेस्ट हर नागरिक का अधिकार है। जो भी टेस्ट कराना चाहेगा, उसका नि:शुल्क टेस्ट किया जाएगा।

प्रदेश में 26 हजार से अधिक कोरोना मरीजों का नि:शुल्क इलाज किया जा रहा है। इनमें से 22 हजार 237 का शासकीय अस्पतालों में, 3080 का अनुबंधित अस्पतालों में तथा 1335 मरीजों का आयुष्मान भारत योजना के अन्तर्गत सम्बद्ध अस्पतालों में नि:शुल्क इलाज हो रहा है।

Pश्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में लगाए जा रहे ऑक्सीजन प्लांट शीघ्र चालू हो जाएँ तथा जहाँ सीटी स्केन मशीनें लगाई जानी है, उन्हें जल्दी लगाया जाए lp जिन अस्पतालों में चिकित्सा स्टाफ की कमी है, कलेक्टर्स संविदा पर तुरंत भर्ती कर लें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में कोरोना के उपरांत ब्लेक फंगस नामक रोग के कुछ मामले सामने आए हैं। इस संबंध में भारत सरकार द्वारा जारी की गई एडवाइजरी को प्रदेश के सब अस्पतालों में भिजवाया जाए तथा निर्धारित प्रोटोकॉल के अनुसार इस रोग का इलाज किया जाए।

पूरा ख़बर पढने के लिए क्लिक करें

न्यूज़ डेस्क, उर्जांचल टाईगर

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in
Back to top button