मध्यप्रदेश

क्या है “रूल ऑफ़ सिक्स” जिसे व्यापारियों और दुकानदारों को पालन करना होगा। MPNEWS

सूक्ष्म, लघु मध्यम उद्यम तथा विज्ञान और प्रौद्योगिकी एवं नीमच जिले के कोविड नियंत्रण के लिए प्रभारी मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने रविवार को जावद, अठाना, नयागांव, सरवानिया महाराज तथा मोरवन, डीकेन, रतनगढ़ एवं सिंगोली में व्यापारी संगठनों के प्रतिनिधियों से चर्चा की।

दुकान व्यवसाय का संचालन के लिए नेगेटिव कोविड जांच रिपोर्ट होना अनिवार्य है।

व्यापारियों की बैठक में मंत्री ने कहा कि अनलॉक की प्रक्रिया धीरे-धीरे प्रारंभ की जा रही है। सभी व्यापारी दुकानदार और फल व सब्जी विक्रेता अपना कोविड टेस्ट अवश्य करवा लें। प्रशासन द्वारा विभिन्न स्थानों पर विशेष शिविर सोमवार को लगाया जा रहा है, जिसमें व्यापारियों की कोविड जांच निशुल्क की जाएगी। व्यापारियों को दुकान व्यवसाय का संचालन करते समय नेगेटिव कोविड जांच रिपोर्ट होना अनिवार्य है।

क्या है "रूल ऑफ़ सिक्स" जिसे व्यापारियों और दुकानदारों को पालन करना होगा।
सूक्ष्म, लघु मध्यम उद्यम तथा विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा

व्यापारियों और दुकानदारों को “रूल ऑफ़ सिक्स” का पालन करना होगा

मंत्री श्री सखलेचा ने व्यापारियों से चर्चा करते हुए कहा कि शासन की गाइडलाइन के अनुसार किसी भी दुकान संस्थान या प्रतिष्ठान पर एक समय में 6 से अधिक लोग एकत्रित नहीं हो सकेंगे। उन्होंने कहा कि खाद, बीज, कृषि उपकरण, मेडिकल दुकानों, किराना दुकानों को सप्ताह में 6 दिन खोलने की अनुमति रहेगी, अन्य दुकानों और प्रतिष्ठानों को 50% की सीमा में खोला जा सकेगा। होटल, चाय-नाश्ता की दुकानों पर बाहर बेंच लगाकर लोगों को बैठाना पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा, पार्सल की सुविधा उपलब्ध कराई जा सकेगी।


READ NOW मुख्यमंत्री कोविड-19 बाल कल्याण योजना,अनाथ बच्चों के लिए दोहरा मापदंड क्यों ?


बैठक में मंत्री श्री सखलेचा ने कहा कि कोविड से ठीक हो चुके लोग भी पुन: अपनी जाँच करवाएँ। उन्होंने सभी व्यापारियों से चर्चा में कहा कि वे 50% बाजार खोलने के संबंध में गाइडलाइन अनुसार आपसी सहमति बनाकर एसडीएम को उपलब्ध करवाएँ, ताकि एसडीएम पृथक से आदेश जारी कर सके।

पूरा ख़बर पढने के लिए क्लिक करें

न्यूज़ डेस्क, उर्जांचल टाईगर

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in
Back to top button