Mahindra Scorpio की SUV नई लुक में आते ही लोग हुए दीवाने।

Mahindra Scorpio SUV का लोगों में बहुत बेसब्री से इंतजार है और भारत में Mahindra Scorpio कम्पनी का 20 साल पूरे करने वाली है। कम्पनी इस नई स्कॉर्पियो को जून 2022 में लॉन्च कर सकती है, जो एसयूवी की 20वीं वर्षगांठ होगी। पिछले दिनों में देखी गई जासूसी तस्वीरों में यह नई एसयूवी आकार में काफी बड़ी दिखती है और मौजूदा मॉडल की तुलना में नई स्कॉर्पियो पूरी तरह से बदल गई है। नई स्कॉर्पियो के लॉन्च से पहले ही इसकी टेललाइट्स दिल्ली के करोल बाग मार्केट में बिक्री के लिए उपलब्ध करा दी गई हैं।

मिडिया रिपोर्ट से हाल ही में स्कॉर्पियो में एक नया फीचर जोड़े जाने की खबर आई है, यह सिक्वेंशियल टर्न इंडिकेटर्स फीचर अक्सर महंगी कारों में देखने को मिलते हैं। इस नई जनरेशन 2022 Mahindra Scorpio को भारत में कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। कुछ दिनों पहले यह जानकारी सामने आई है कि कंपनी इसे स्कॉर्पियो स्टिंग या महिंद्रा स्कॉर्पियन के नए नाम से मार्केट में पेश कर सकती है। महिंद्रा ने नई स्कॉर्पियो के साथ मौजूदा मॉडल की बिक्री जारी रखने का फैसला किया है। इसका मतलब है कि नई स्कॉर्पियो मौजूदा मॉडल से रिप्लेस नहीं करेगी।

बेहतरीन सुरक्षा के साथ नई स्कॉर्पियो 

नई Mahindra Scorpio को मिलने वाली अन्य विशेषताओं में सबसे महत्वपूर्ण उन्नत ड्राइवर सहायता प्रणाली हो सकती है जैसा कि हाल ही में लॉन्च महिंद्रा XUV700 में देखा गया है। यह फीचर कार के टॉप मॉडल में भी उपलब्ध होने की उम्मीद है। फीचर्स की बात करें तो एसयूवी में मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ और वायरलेस चार्जिंग जैसे फीचर्स मिल सकते हैं। यहां ग्राहकों को 10-स्पीकर ऑडियो सिस्टम, 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑल ओवर एलईडी लाइट्स, 6 एयरबैग्स और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी जैसे हाई-टेक फीचर्स भी मिल सकते हैं। कंपनी इस कार के साथ 360 डिग्री कैमरा भी देने जा रही है, जो नई स्कॉर्पियो को सुरक्षा के लिहाज से एक बेहतरीन SUV बनाएगा।

2.0-लीटर एमहॉक टर्बो पेट्रोल

नई पीढ़ी की Scorpio 2.0-लीटर mHawk टर्बो पेट्रोल के साथ 155 bhp पावर और 360 Nm पीक टॉर्क और 2.0-लीटर 4-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 150 bhp पावर और 300 Nm पीक टॉर्क बनाने के साथ मिल सकती है। कंपनी इन दोनों इंजन ऑप्शन में 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दे सकती है।

Viral Video