Mahindra Scorpio-N की इंजन है Thar से भी ज्यादा पावरफुल, सामने आई पॉवर डिटेल्स !

Mahindra Scorpio-N SUV 2022: महिंद्रा की अपकमिंग SUV Scorpio-N के इंजन स्पेसिफिकेशन से जुड़ी अहम जानकारी एक ऑटो पोर्टल के जरिए सामने आई है। हम आपको बता दें कि Mahindra Scorpio-N भारत में 27 जून 2022 को लॉन्च होगी। इस कार को Mahindra Thar और XUV700 के इंजन ऑप्शन के साथ पेश किया जाएगा। हालांकि, Scorpio-N में ये इंजन अलग-अलग पावर और टॉर्क आउटपुट के साथ पेश किए जाएंगे।

Mahindra Scorpio-N 2022

Mahindra Scorpio-N: Engine Specification

New Mahindra Scorpio-N को 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.2-लीटर डीजल इंजन विकल्प के साथ पेश किया जाएगा। 2.2-लीटर डीजल इंजन अपने बेस लाइन वेरिएंट में 130bhp की पावर देगा। वहीं, टॉप लाइन वेरिएंट में यह इंजन 160 bhp की पावर देगा। हम आपको बता दें कि स्कॉर्पियो के मौजूदा मॉडल में इसमें दिया गया डीजल इंजन लोअर वेरिएंट में 120 bhp की पावर देता है जबकि टॉप वेरिएंट में यह इंजन 140 bhp की पावर देता है। साथ ही, नई स्कॉर्पियो-एन को 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के सभी वेरिएंट में पेश किया जाएगा। यह इंजन 170 बीएचपी का पावर आउटपुट देगा।

Mahindra Scorpio-N पेट्रोल मॉडल महिंद्रा थार से 20 बीएचपी ज्यादा पावरफुल होगा जबकि नई कार XUV700 से 30 बीएचपी कम पावरफुल होगी। इसमें दिए जाने वाले डीजल इंजन के 160 बीएचपी वर्जन को 6-स्पीड मैनुअल और टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ पेश किया जाएगा। साथ ही Mahindra Scorpio-N में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम का विकल्प होगा। हालांकि, Scorpio-N में दिया जाने वाला डीजल इंजन भी Mahindra XUV700 से कम पावरफुल होगा. आइए अब जानते हैं XUV700 में दो तरह के इंजन होंगे, 2.2 लीटर mHawk डीजल और 2.0 लीटर Amstalian टर्बो पेट्रोल इंजन। इसका डीजल इंजन बेस वेरिएंट में 155 bhp की पावर और 360 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है, वहीं वही इंजन टॉप वेरिएंट में 182 bhp की पावर और 420 Nm का टॉर्क आउटपुट देता है। वहीं, इसका टर्बो पेट्रोल इंजन 200 bhp की पावर और 380 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। दोनों इंजन 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स विकल्पों के साथ उपलब्ध हैं।

Mahindra Scorpio-N 2022

Mahindra Scorpio-N Details

रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी के मॉडल लाइनअप में इस नए SUP की पोजिशन स्कॉर्पियो के मौजूदा मॉडल के टॉप पर होगी जबकि यह XUV700 से थोड़ा नीचे होगी। Mahindra Scorpio-N के कुछ वेरिएंट की कीमत मौजूदा Scorpio से थोड़ी अधिक हो सकती है, जबकि इनकी कीमत XUV700 के लोअर से मिड-वेरिएंट से कम हो सकती है। यह एक और महिंद्रा लैडर फ्रेम आधारित SUV होगी जो Thar, Scorpio, Bolero और Bolero Neo के क्लबों में शामिल होगी।

सुविधाओं के मामले में, नई Mahindra Scorpio-N में मौजूदा पीढ़ी के मॉडल की तुलना में अधिक विशेषताएं होंगी। कार में 8-स्पीकर 3D Sony ऑडियो सिस्टम, 360-डिग्री कैमरा, वायरलेस चार्जिंग, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, ऑटो डिमिंग इनर रियर व्यू मिरर, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग के साथ एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 6/8 एयरबैग, 6/ 8 एयरबैग। सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए जाएंगे।

Scorpio-N 2022

Mahindra Scorpio-N Safety (Security)

साथ ही सुरक्षा के लिहाज से भी नई Mahindra Scorpio-N मौजूदा मॉडल के मुकाबले ज्यादा सुरक्षित कार साबित होगी। 6/7 एयरबैग, हिल होल्ड असिस्ट, हिल डिसेंट कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम जैसे सेफ्टी फीचर्स। हाल ही में एक टीज़र में, महिंद्रा ने संकेत दिया कि वह क्रैश टेस्ट में 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग प्राप्त करने में सक्षम होगी।

डिजाइन की बात करें तो नई स्कॉर्पियो-एन में नई वर्टिकल स्लेट ग्रिल, क्रोम ट्रीटमेंट के साथ डबल बैरल डिजाइन हेडलैंप, नया महिंद्रा लोगो, नए डिजाइन के 18 इंच के अलॉय व्हील, साइड में सिल्वर एक्सेंट के साथ बॉडी क्लैडिंग और टेलगेट फीचर दिए गए हैं। यह। और सिल्वर फिनिश वाली गलत स्किड प्लेट देखी जा सकती है।