Fashion

Mangalsutra Design : करवाचौथ पर पहनने के लिए बेस्ट है ये मंगलसूत्र डिज़ाइन, देखे डिज़ाइन

Mangalsutra Design : शादी के दौरान दूल्हा-दुल्हन मंगलसूत्र पहनते हैं। इसलिए शादी के बाद महिलाओं को मंगलसूत्र पहनना अनिवार्य होता है। मुगलसूत्र को शादीशुदा होने का प्रतीक माना जाता है। बाजार में आपको कई डिजाइन के मंगलसूत्र मिल जाएंगे। अगर आप भी अपने ज्वेलरी कलेक्शन में मंगलसूत्र के खूबसूरत डिजाइन रखना चाहती हैं तो आज हम आपके लिए मंगलसूत्र के बेहद खूबसूरत और स्टाइलिश डिजाइन लेकर आए हैं।

Mangalsutra Design : करवाचौथ पर पहनने के लिए बेस्ट है ये मंगलसूत्र डिज़ाइन, देखे डिज़ाइनस्टोन स्टड मंगलसूत्र (Stone Stud Mangalsutra)

बाजार में आपको मंगलसूत्र के कई डिजाइन मिल जाएंगे, लेकिन स्टोन स्टड मंगलसूत्र हमेशा फैशन ट्रेंड में रहते हैं। तो आप इस डिज़ाइन को अपने ज्वेलरी कलेक्शन में जरूर शामिल करें। काले मोती के पत्थरों के साथ बहुत सुंदर लगता है। यह डिज़ाइन काफी सिंपल है. इस तरह का मंगलसूत्र आप रोजाना भी पहन सकती हैं। आप चाहें तो सिंगल की बजाय डबल या ट्रिपल स्टोन वाला मंगलसूत्र भी खरीद सकती हैं। मंगलसूत्र की लंबाई पर ध्यान दें।

Mangalsutra Design : करवाचौथ पर पहनने के लिए बेस्ट है ये मंगलसूत्र डिज़ाइन, देखे डिज़ाइनकस्टमाइज्ड मंगलसूत्र (Customised Mangalsutra)

आजकल कस्टमाइज ज्वेलरी बनाने का चलन है। आप मंगलसूत्र को कस्टमाइज भी कर सकती हैं। आप इस पर अपने पति के नाम के पहले अक्षर या अपनी शादी की सालगिरह की तारीख भी लिखवा सकती हैं। इसके अलावा मंत्र भी एक अच्छा विकल्प है। आभूषणों में मोर के डिजाइन काफी लोकप्रिय हैं। आप पक्षी या शुभ चिन्ह वाला मंगलसूत्र डिजाइन भी चुन सकते हैं।

Mangalsutra Design : करवाचौथ पर पहनने के लिए बेस्ट है ये मंगलसूत्र डिज़ाइन, देखे डिज़ाइनएंटीक मंगलसूत्र डिजाइन (Antique Mangalsutra Design)

ये ज्वेलरी डिजाइन बेहद खूबसूरत और यूनिक हैं। इसलिए इन्हें पहनने से पूर लुक ही बदल जाता है। तो आपको इस ज्वेलरी को अपने कलेक्शन का हिस्सा जरूर बनाना चाहिए। अगर आप शादीशुदा हैं तो निश्चित रूप से मंगलसूत्र का डिजाइन आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है। फोटो में दिख रहे इस एंटीक मंगलसूत्र को पेंडेंट के साथ एंटीक फिनिश्ड लुक दिया गया है।

Related Articles

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!