Tech

Meta : लॉन्च होते ही यूजर्स के दिलों पर राज करने वाला थ्रेड लेगा एक्स की जगह

Meta : मेटा के टेक्स्ट-आधारित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म थ्रेड्स पर कई सुविधाएं आ रही हैं। इसमें पोस्ट संपादित करने की सुविधा के साथ-साथ वॉयस नोट्स भेजने की सुविधा भी शामिल है। प्लेटफॉर्म ट्रेंडिंग टॉपिक्स जैसे फीचर्स पर भी काम कर रहा है। यह थ्रेड्स जुलाई में लॉन्च हुआ है जिसे एक्स (ट्विटर) को टक्कर देने के लिए लाया गया है।

मिडिया रिपोर्ट के अनुसार मेटा के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने हाल ही में घोषणा किया की जल्द ही थ्रेड्स को एडिट बटन मिलेगा, जिससे उपयोगकर्ता पोस्ट किए गए अपनी पोस्ट में बदलाव कर सकेंगे। एलोन मस्क के अधिग्रहण करने के बाद ही ट्विटर पर एडिट बटन पिछले साल अक्टूबर में आया था और यह सुविधा केवल ब्लू सब्सक्राइबर्स के लिए ही उपलब्ध है।

एक्स (ट्विटर) की तरह थ्रेड में भी संपादन के लिए उपयोगकर्ता द्वारा पोस्टिंग के 5 मिनट के भीतर संपादित करने की एक समय सीमा होगी। इसके अतिरिक्त थ्रेड्स उपयोगकर्ताओं के लिए प्लेटफ़ॉर्म पर वॉयस नोट्स साझा करने का विकल्प भी ला रहा है। जिसमें उपयोगकर्ताओं को बस नए माइक्रोफ़ोन बटन को टैप करना होगा और अपनी आवाज़ रिकॉर्ड करनी होगी। इसके बाद इस नोट को प्लेटफॉर्म पर शेयर किया जाएगा।

इसे अब एक्स के नाम से जाना जाता है, जो पहले से ही इंस्टाग्राम यूजर को आसानी से थ्रेड अकाउंट बनाने की अनुमति देता है। इसे लॉन्च होते ही 5 दिनों के भीतर लाखों यूजर ने डाउनलोड किया हैं। यह भी बताया जा रहा है कि थ्रेड्स पूरी तरह से एक्स की जगह ले सकता है क्योंकि यह एप्प ऐसे समय में लॉन्च हुआ है जब यूजर विभिन्न कारणों से माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स से असंतुष्ट थे। लेकिन  इंस्टाग्राम के सीईओ एडम मोसेरी का कहना है की थ्रेड का लक्ष्य ट्विटर को रिप्लेस करना नहीं है बल्कि ‘कम गुस्सा’ वाले प्लेटफॉर्म की तलाश कर रहे यूजर्स के लिए है।

Related Articles

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!