हिन्दी न्यूज

Miss Universe 2021 हरनाज कौर संधू किस रोग से पीड़ित है ? 

हरनाज कौर संधू ने Miss Universe 2021 का खिताब अपने नाम कर पूरी दुनिया में भारत का परचम लहराया है। इजराइल के एलियट में हुए इस इवेंट में हरनाज़ संधू ने फाइनल राउंड में पैराग्वे की Nadia Ferreira और साउथ अफ्रीका की Lalela Mswane को हराकर Miss Universe मिस यूनिवर्स का ताज अपने नाम कर लिया।

Miss Universe 2021 हरनाज कौर संधू क्यों हो रहीं हैं ट्रोल ?

हालाँकि उन्हें 2021 में भारत में मिस यूनिवर्स Miss Universe 2021 का खिताब जीतने के लिए सराहा गया था, लेकिन अब लोग उन्हें वजन बढ़ाने के लिए ट्रोल किया जा रहा है। दरअसल, हरनाज कौर संधू का पिछले कुछ महीनों में वजन बढ़ाया है। जिसके लिए उन्हें काफी ट्रोल किया जा रहा है।

Miss Universe 2021 हरनाज कौर संधू ने ट्रोलर को किया दिया जवाब ?

हरनाज ने समाचार एजेंसी को बताया, ”मैं उन साहसी और आत्मविश्वास से भरी लड़कियों में से एक हूं, जो मानती हैं कि भले ही मैं मोटी हूं, भले ही मैं पतली हूं, यह मेरा शरीर है और मैं खुद से प्यार करती हूं।”

Miss Universe 2021 हरनाज कौर संधू किस रोग से पीड़ित है ?

अपने वजन बढ़ने के बारे में बात करते हुए, हरनाज ने बताया कि भौगोलिक परिस्थितियों में बदलाव से लोगों के शरीर में बदलाव आता है। वह पहली बार न्यूयॉर्क गई थी और भोजन, मौसम और अन्य चीजों ने उसके शरीर को प्रभावित किया। हालांकि, वह ठीक है कि वह कैसी दिखती हैं, उन्हें इस बात से बहुत अधिक फर्क नहीं पड़ता है। हरनाज ने कहा, ‘मैं सीलिएक रोग से पीड़ित हूं, जिसके कारण मैं गेहूं का आटा और कई अन्य चीजों का सेवन नहीं कर सकती हूं। 

क्या है सीलिएक रोग ?

सीलिएक रोग असल में सीलिएक रोग पाचन से जुड़ी एक आम समस्या है, जिससे आमतौर पर छोटी आंत में सूजन आ जाती है। इस स्थिति में एक छोटी आंत ग्लूटेन के प्रति अतिसंवेदनशील हो जाती है और इसे पचा नहीं पाती है। 

पूरा ख़बर पढने के लिए क्लिक करें
Back to top button
viral video