बिहार के औरंगाबाद में सिलेंडर फटने से 30 से ज्यादा लोग झुलसे

Bihar News: बिहार के औरंगाबाद में शॉर्ट सर्किट से घर में सिलेंडर फट गया। सिलेंडर फटने से हुआ दर्दनाक हादसा। जानकारी के मुताबिक सिलेंडर फटने से 30 से ज्यादा लोग जल गए। वहीं, कई की हालत नाजुक बताई जा रही है। नगर थाना क्षेत्र के शाहगंज क्षेत्र के वार्ड नंबर 24 स्थित अनिल गोस्वामी के घर पर शनिवार की सुबह करीब 2.30 बजे छोट उत्सव चल रहा था. परिवार में सभी लोग प्रसाद तैयार करने में लगे हैं। इसी दौरान घर के सिलिंडर में आग लग गई। गैसें निकलने लगीं और आग तेजी से फैल गई। इसके बाद भगदड़ मच गई। कुछ लोगों ने आग बुझाना शुरू कर दिया। लेकिन आग तेज हो गई।

30 से ज्यादा लोग झुलसे

स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना नगर पुलिस व दमकल विभाग की टीमों को दी। सूचना मिलते ही पुलिस और दमकल की टीम मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गई। लेकिन आग की लपटें धीरे-धीरे बढ़ती गईं और अचानक घर में विस्फोट हो गया। 30 से ज्यादा लोग झुलस गए और गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना के बाद सभी घायलों को इलाज के लिए औरंगाबाद सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टर घायलो का इलाज कर रहे हैं जिसे देख सदर अस्पताल के लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी।

Also Read-बढ़ती बिजली बिल से है परेशान, इस तरह करे बिजली की बचत

घायल पुलिसकर्मी

घायल पुलिसकर्मियों में महिला कांस्टेबल प्रीति कुमारी, डीएपी अखिलेश कुमार, जगलाल प्रसाद, सैफ जवान मुकुंद राव, जगलाल प्रसाद, ड्राइवर मोज्ज़म और शाहगंज क्षेत्र के नगर परिषद अध्यक्ष उम्मीदवार अनिल ओडिया, गया ज्वैलर्स के पंकज वर्मा, राजीव कुमार, मोहम्मद शब्दिर और अन्य शामिल हैं। मोहम्मद असलम, सुदर्शन, एरियन गोस्वामी, मोहम्मद छोटू आलम, अनिल कुमार, शाहनवाज समेत 30 लोग घायल हो गए। जिसमें से करीब 25 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। कई का इलाज निजी नर्सिंग होम में चल रहा है।

Also Read-सस्ते में करना चाहते है ऑनलाइन शॉपिंग तो अपनाएं ये 5 टिप्स

पड़ोसियों ने पुलिस व दमकल विभाग को सूचना दी

घर के मालिक अनिल गोस्वामी ने बताया कि घर में छोटा त्योहार चल रहा था। परिवार में सभी लोग प्रसाद तैयार करने में लगे हैं। तभी गैस रिसाव से आग लग गई। परिजनों ने शोर मचाना शुरू किया तो पड़ोसियों ने दौड़कर नगर थाने की पुलिस व दमकल विभाग को सूचना दी। तभी पुलिसकर्मियों ने आकर आग बुझाई। तब तक आग और भी तेज हो चुकी थी। जिससे अचानक घर में सिलेंडर फट गया। 30 से ज्यादा लोग झुलस गए और घायल हो गए। घटना के बाद डॉक्टरों ने सदर अस्पताल में भर्ती लोगों का इलाज किया।

मरीजों को सदर अस्पताल में रेफर किया गया 

उसके बाद लोग अपने मरीजों को स्थिति के अनुसार नजदीकी निजी अस्पतालों में ले गए। कई घायलों को ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर ने गंभीर हालत में सदर अस्पताल रेफर कर दिया है। बाकी घायलों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। नगर थाने के एसआई बिनय कुमार सिंह ने बताया कि स्थानीय लोगों ने आग की सूचना दी। सूचना मिलते ही टीम वहां पहुंची और आग बुझाने में जुट गई। लेकिन तभी अचानक हुए विस्फोट से लोग जल गए। हालांकि प्रशासन की ओर से अभी तक इस घटना के कारणों की पुष्टि नहीं की गई है। लेकिन अनिल गोस्वामी का कहना है कि आग सिलेंडर फटने से लगी। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Also Read-पालतू अजगर ने किया महिला पर हमला, वीडियो देख छुट जाएगा पसीने

Also Read-Optical Illusion : जंगल में छिपा है हिरण, 99 फीसदी ढूंढ़ने में नाकाम

Also Read-किंग कोबरा को हाथों से पकड़ रहा था शख्स, फिर जो हुआ…

Also Read-Traffic Challan Rules : एक्स्ट्रा बल्ब नहीं होने पर भी कार का कटेगा चालान?

Viral Video