होम हेड लाइन मध्य प्रदेश मनोरंजन बिजनेस पर्सनल फाइनेंस ब्यूटी फैशन
---Advertisement---

MP Election 2023 : देखे BJP और Congress के उम्मीदवारों की पूरी सूची

MP Election 2023 : भाजपा ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए शेष दो सीटों गुना और विदिशा के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। पार्टी ने अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित सीट गुना से पन्ना लाल शाक्य और विदिशा से मुकेश टंडन को उम्मीदवार बनाया है। भाजपा ने पहली चार सूचियों में 228 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की थी। बीजेपी की दो नामों की पांचवीं सूची जारी होने के बाद अब मध्य प्रदेश में उम्मीदवारों को लेकर स्थिति साफ हो गई है। 2008 में उमा भारती की भारतीय जनशक्ति पार्टी के राजेंद्र सिंह सलूजा ने गुना से चुनाव जीता।

2013 के चुनाव में पन्ना लाल शाक्य पहली बार विधानसभा के लिए चुने गए। बीजेपी ने 2018 के चुनाव में शाक्य के टिकट पर गोपीलाल जाटोव को मैदान में उतारा था। जाटोव फिलहाल विधायक हैं। अब टीम ने उनकी जगह पन्ना लाल शाक्य को दूसरी बार टिकट दिया है।

बीजेपी ने कई किस्तों में उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की आखिरी किस्त जारी कर दी है। मध्य प्रदेश की छठी और अंतिम सूची (MP BJP Candidate List) में विदिशा और गुना होल्ड सीटों से उम्मीदवारों को उतार दिए है।

BJP और Congress के उम्मीदवारों की पूरी सूची देखने के लिए यहाँ – क्लिक करे 

Avatar

Tauheed Raja

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in

Live TV