हिन्दी न्यूज

MP Electric Recruitment 2023 : मध्य प्रदेश के बिजली विभाग मे निकली बम्पर भर्ती, ऐसे करे आवेदन !

MP Electric Recruitment 2023 : मध्य प्रदेश सरकार ने ऊर्जा विभाग में नई भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। एमपी पावर जनरेटिंग लिमिटेड (MPPGCL) कंपनी सैकड़ों पदों पर भर्ती करने जा रही है, जहां जूनियर असिस्टेंट, अकाउंटेंट असिस्टेंट, फायर ऑफिसर, मैनेजर सहित 450 से अधिक रिक्तियों के लिए भर्ती अधिसूचना जारी की गई है। जो उम्मीदवार मध्य प्रदेश में नौकरी की तलाश कर रहे थे उनके लिए ऊर्जा विभाग में नौकरी पाने का मौका है।

मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री ने कहा कि बेरोजगार अभ्यर्थियों को नौकरी देने के लिए बिजली कंपनियों ने रिक्त पदों पर भर्ती की है. 21 फरवरी 2023 को भर्ती अधिसूचना जारी, आवेदनों पर कार्रवाई की जाएगी। यह भर्ती मध्य प्रदेश पावर कारपोरेशन द्वारा की जाएगी। नीचे हमने शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा, चयन प्रक्रिया और कितना वेतन मिलेगा इसकी पूरी जानकारी दी है, इस लेख को ध्यान से पढ़ें।

MP Electric Recruitment 2023

ऊर्जा मंत्री प्रधुन जिन की ओर से जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि इस बार एमपी पावर डिपार्टमेंट में करीब 450 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन लिए जाएंगे, जिनमें से कई पदों के लिए उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती में सहायक जूनियर, सहायक अभियंता, अस्थायी एवं अन्य पदों पर उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, उन पदों की सूची नीचे दी गई है-

प्रबंधन कार्यकारी, विधि अधिकारी, मानव संसाधन प्रबंधक, अग्निशमन अधिकारी, शिफ्ट केमिस्ट, प्रबंधक, सहायक प्रबंधक, प्रबंधन कार्यकारी,

आयु सीमा (Age Limit)

इस बार मध्य प्रदेश पावर कारपोरेट विभाग ने बिजली भर्ती में सभी वर्ग के लोगों के लिए आयु सीमा में छूट दी है, उनका कहना है कि न्यूनतम आयु 18 वर्ष है, साथ ही ऐसे एससी-एसटी वर्ग के लोगों के लिए ऊपरी आयु सीमा में कुछ छूट दी गई है. उपलब्ध हो सकता है।

शैक्षिक योग्यता (Educational Qualification)

इच्छुक उम्मीदवार जो मध्य प्रदेश विद्युत भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, शैक्षिक योग्यता के आधार पर आवेदन कर सकते हैं। सहायक प्रबंधक पद: मान्यता प्राप्त बोर्ड से इलेक्ट्रिकल में बीटेक या बीई की डिग्री।

  • फायर ऑफिसर के पद के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से इंजीनियरिंग में व्यक्ति की डिग्री अनिवार्य होगी।
  • जूनियर इंजीनियर – डिप्लोमा
  • शैक्षणिक योग्यता से संबंधित जानकारी के लिए एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन जरूर चेक कर लें।

भर्ती आवेदन शुल्क (Application Fees)

आवेदन करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों को प्रति फॉर्म 1200 रुपये का आवेदन शुल्क जमा करना होगा। आरक्षित श्रेणियों से संबंधित व्यक्तियों को आवेदन शुल्क से छूट दी गई है, इसलिए आवेदक को ₹600 का आवेदन शुल्क देना होगा।

आवेदन कैसे करें (How to Apply)

इच्छुक व्यक्ति इस मध्य प्रदेश भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 24 फरवरी 2023 से शुरू होगी, जिसकी अंतिम तिथि 16 मार्च 2023 निर्धारित की गई है। व्यक्तिगत आवेदन के लिए विभाग की आधिकारिक वेबसाइट। आवेदन mppgcl.mp.gov.in पर जाकर करना होगा, ताकि दस्तावेजों व आवेदन शुल्क का भुगतान कर आवेदन सफलतापूर्वक पूर्ण हो सके। आवेदन पत्र का प्रिंट आउट लेना न भूलें।

ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़े 

Tauheed Raja

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in More »
Back to top button