MP News : गुना में दबंगों ने आदिवासी महिला को जिंदा जलाया !

मध्य प्रदेश के गुना जिले से एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। जहां एक आदिवासी महिला को कुछ दबंगों ने डीजल छिड़ककर जिंदा जला दिया।


यह मामला शनिवार का है। जहां गुना जिले के बमोरी में स्थित धनेरिया गांव में, कुछ दबंगों ने मिलकर दोपहर के समय एक आदिवासी महिला रामप्यारी को डीजल छिड़ककर खेत में जिंदा जला दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस पूरी घटना क्रम के पीछे की असली वजह जमीनी विवाद है।

दरअसल, पीड़ित महिला रामप्यारी के पति अर्जुन सहरिया को, दिग्विजय सिंह सरकार के शासनकाल में, सरकारी योजना के तहत 6 बीघा जमीन आवंटित हुई थी। जिस पर गांव के कुछ दबंगों ने कब्जा कर लिया था। लेकिन मई के महीने में स्थानीय प्रशासन ने फैसला सुनाते हुए यह जमीन अर्जुन सहरिया को वापस दिलवा दी। जिसके बाद दोनों पति-पत्नी रामप्यारी व अर्जुन ने इस जमीन पर खेती करना शुरू कर दिया।

SINGRAULI BREAKING : सिंगरौली में 17 वर्षीय नाबालिग की ट्रेन की चपेट में आने से हुई दर्दनाक मौत ।

शनिवार की दोपहर रामप्यारी को पता चला, कि गांव के कुछ दबंग उसका खेत जोत रहे हैं। तो वह तुरंत खेत में पहुंच गई। जहां आरोपी प्रताप, राम किरार और हनुमत ने उस पर डीजल छिड़ककर आग लगा दी। वह चीखती रही, चिल्लाती रही, लेकिन उन दरिंदों ने उसे बचाने के बजाए उसका वीडियो बनाते रहे 

पुलिस को जैसे ही इस घटना की सूचना मिली, वह मौके पर पहुंच गई। उन्होंने पीड़ित महिला को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां से उसे भोपाल के लिए रेफर कर दिया गया है। महिला करीब 80% तक जल चुकी थी।

घटना के बारे में जानकारी देते हुए एसपी पंकज श्रीवास्तव ने बताया, कि तीन आरोपियों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज कर ली गई है। जिसमें दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, और बाकियों की तलाश जारी है।

इस घटना के विषय में रामप्यारी के पति अर्जुन का कहना है, कि जब वह खेत में पहुंचे तो आरोपी प्रताप, हनुमत और श्याम किरार व उनकी पत्नियां ट्रैक्टर से भाग रहे थे। उनकी पत्नी कि शरीर के सारे कपड़े जल चुके थे, और वह बुरी तरह झुलस चुकी थी।


ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ेंने के लिए उर्जांचल टाईगर हिंदी पर विजिट कीजिए। आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ने के लिए सबसे विश्वसनीय Google News हिंदी को सबस्क्राइब कीजिए। 

Viral Video