मध्यप्रदेशहिन्दी न्यूज

MP News : बोरवेल मे गिरी तीन साल की बच्ची, रेसक्यू टीम ने सकुशल निकाला बाहर !

मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में खुले बोरवेल खेलते समय तीन साल की बच्ची गिर गई, काफी मशक्कत के बाद सकुशल  निकाल लिया गया। 3 घंटे के लंबे रेसक्यू ऑपरेशन के बाद रविवार को बचा लिया गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। बिजावर अनुविभागीय मजिस्ट्रेट (एसडीएम) राहुल सिलादिया ने कहा कि तीन साल की बच्ची खेलते समय बोरवेल में गिर गई।

जानिए पुरा मामला

घटना जिला मुख्यालय से करीब 40 किलोमीटर दूर बिजावर थाना क्षेत्र के ललगुवां पाली गांव में शाम करीब पांच बजे हुई। जिस गड्ढे में बच्ची गिरी थी वह करीब 30 फीट गहरा था। बच्ची की जान बचाने के लिए छेद के अंदर ऑक्सीजन भेजी गई और जेसीबी से बोरवेल खोदा गया। राहत की बात ये रही कि जब बच्ची बोरवेल में गिरी तो उसका पोश्चर सीधा था। इससे बचाव दल को आसानी हुई और लड़की को रस्सी के सहारे बोरवेल के अंदर खींचने का विकल्प लिया। जब रस्सी को छेद में डाला गया, तो लड़की ने बड़ी बहादुरी दिखाते हुए उसे पकड़ लिया और धीरे-धीरे ऊपर चढ़ने लगी।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दी बधाई

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बोरवेल में गिरी बच्ची को सकुशल बाहर निकालने पर जिला प्रशासन, पुलिस बल और रेस्क्यू टीम को बधाई दी. उन्होंने बच्ची की मां से फोन पर बात की और उनका हालचाल पूछा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्विटर पर कहा कि लड़की को सुरक्षित बचा लिया गया और परीक्षण के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया।

ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़े 

Tauheed Raja

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in More »
Back to top button