MP में कोरोना से मृत किसान के नाम भेज दी 39.40 करोड़ रुपये की RC,परिवार ने लगाईं न्याय की गुहार।

MP News : मध्य प्रदेश में कोरोना से मृत किसान के नाम  39.40 करोड़ रुपये की RC भेज दी गई। बड़ौत तहसील से अमीन आरसी लेकर उनके घर पहुंचा। RC आरसी देखकर मृतक के परिअजनों के होश उड़ गए। पीड़ित परिवार ने प्रशासनिक अधिकारियों से मामले के जाँच के लिए में गुहार लगाई है। सबसे ज्यादा चौकाने वाली बात यह है कि किसान की 2020 में कोरोना संक्रमण से मौत हो गई।

ग्राम जिवाना गुलियान निवासी सुरेंद्र के मुताबिक 10 जून को बड़ौत तहसील से अमीन राहुल उनके घर पहुंचे और उन्हें 39.40 करोड़ रुपये की आरसी थमा दी। आरसी मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ से उनके पिता स्वर्गीय रामधन शर्मा के नाम से आई थी, जिस पर लिखा था कि 15 दिन के अंदर 39.40 करोड़ रुपये अपने तहसील में जमा करा दें या कारण स्पष्ट करें।

सुरेंद्र के अनुसार उसके पिता रामधन की कोरोना काल में 27 मई 2020 को मृत्यु हो चुकी है। इस संबंध में सुरेंद्र ने कलक्ट्रेट पहुंचकर प्रशासनिक अधिकारियों से मुलाकात कर पूरे मामले से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि साल 2019 में मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ में किसी ने बालू रेत खनन का पट्टा लेने में उसके पिता का फोटो और फर्जी पहचानपत्र का इस्तेमाल किया है, जबकि रेत खनन से उनके पिता या परिवार का कोई संबंध नहीं है। सुरेंद्र ने अपने पिता का मृत्यु प्रमाणपत्र भी अधिकारियों को सौंप दिया। पीड़ित ने अधिकारियों से न्याय की गुहार लगाई है।

बड़ौत एसडीएम सुभाष सिंह ने मिडिया को बताया की “जिवाना गुलियान गांव निवासी स्वर्गवासी व्यक्ति के नाम आई 39.40 करोड़ रुपये की आरसी का मामला संज्ञान में आया है। जांच कर पीड़ित पक्ष को न्याय दिलाया जाएगा।”