शिक्षा

MP TET Exam 2022 Date: मध्य प्रदेश टीईटी परीक्षा 5 मार्च से शुरू, जल्द जारी होंगे एडमिट कार्ड

MP TET Exam 2022 Date : प्रारंभिक एमपी टीईटी परीक्षा (primary MP TET exam) 5 मार्च 2022 से आयोजित की जाएगी। परीक्षा मुख्य दिन दो पालियों में आयोजित की जाएगी। पहली पाली सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 3:00 बजे से शाम 5:30 बजे तक होगी।

मध्य प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा, एमपी टीईटी, तिथि की घोषणा मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा बोर्ड (MPPEB) द्वारा की गई है। परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट peb.mp.gov.in पर डेटशीट देख सकते हैं।

उम्मीदवार आधिकारिक अधिसूचना से एमपीटीईटी (MP TET) के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। प्राथमिक शिक्षक स्तर के लिए मध्य प्रदेश टीईटी (Madhya Pradesh TET) सभी उम्मीदवारों के लिए 16 शहरों में आयोजित की जाएगी।

सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि परीक्षा हॉल में आने से पहले प्रवेश पत्र में उल्लिखित परीक्षा शहर, स्थान और शिफ्ट के समय को अच्छी तरह से जांच लें। इससे कोई भ्रम नहीं पैदा होगा और उन्हें समय पर पहुंचने में मदद मिलेगी। लिखित परीक्षा शुरू होने से पहले उम्मीदवारों को 10 मिनट पढ़ने का समय भी मिलेगा।परीक्षा में प्रवेश के लिए एडमिट कार्ड भी जल्द ही जारी कर  दिया जाएगा।

प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा की तिथि घोषित

  • 5 मार्च 2022 से परीक्षा होगी शुरू
  • 16 शहरों में परीक्षा होगी आयोजित
  • 2 पालियों में परीक्षा का आयोजन
  • अभ्यर्थियों का रोजगार कार्यालय में पंजीयन होना अनिवार्य

पूरा ख़बर पढने के लिए क्लिक करें

न्यूज डेस्क

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in
Back to top button
viral video