हिन्दी न्यूज

Mukesh Ambani Luxuary Car Collection: मुकेश अंबानी के पास है 5 सबसे महंगी कारें, इनमें दुनिया की पहली आर्मर्ड कार भी शामिल है

Mukesh Ambani Top 5 Car Collection: भारत के सबसे बड़े बिजनेसमेन मे से एक मुकेश अंबानी को भारत ही नहीं दुनिया मे लगभग हर व्यक्ति जानता है। उनका बिजनेस पूरी दुनिया मे फैला हुआ है। वही मुकेश अंबानी एक समय भारत के सबसे अमीर व्यक्ति थे। फिलहाल यह खिताब उनके पास नहीं है।  मुकेश अंबानी भले ही अभी देश के सबसे अमीर आदमी नहीं हैं लेकिन उनके पास अभी भी कारों का एक बड़ा कलेक्शन है। उनके गैरेज में आज भी महंगी कारें खड़ी हैं। आइये हम आपको उनकी महंगी कार कलेक्शन मे से 5 कारों के बारे मे बताते है –

Mukesh AmbaniRolls Royce Cullinan

भारत के सबसे बड़े बिजनेसमैन में से एक मुकेश अंबानी दुनिया भर में लग्जरी कारों के मालिक हैं। उनके पास एक Rolls Royce Cullinan भी है, जिसकी कीमत लगभग 13 करोड़ रुपये है। उन्होंने इसे पिछले साल (2022) की शुरुआत में खरीदा था। जबकि, रोल्स-रॉयस कलिनन पेट्रोल ऑटोमैटिक 9.5 kmpl का प्रमाणित माइलेज देती है। रोल्स-रॉयस कलिनन कार 2 अलग-अलग रंग विकल्पों में उपलब्ध है।

Mukesh Ambani Top 5 Car CollectionRolls Royce Phantom

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के पास लंबे समय से रोल्स-रॉयस फैंटम ड्रापहेड कूप है। इसकी कीमत करीब 13 करोड़ रुपए है। रोल्स-रॉयस फैंटम एक अनुकूली निलंबन के साथ आता है जिसका लक्ष्य सबसे आरामदायक सवारी प्रदान करना है। शानदार अनुभव के लिए कार का केबिन फाइन लेदर, वुड और मेटल एक्सेंट के साथ आलीशान अहसास देता है। यह मल्टीपल ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम के साथ आता है। फैंटम दुनिया की सबसे महंगी कारों में से एक है और कस्टमाइजेशन विकल्पों को रोल आउट करने से पहले भारत में कीमतें 8 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती हैं।

Mukesh Ambani Top 5 Car CollectionMercedes Maybach Benz S660 guard

मुकेश अंबानी को महंगी और लग्जरी कारों का शौक है। उनके गैराज में कई पावरफुल और सुपर लग्जरी मर्सिडीज कारें हैं। उनके पास एक Mercedes Maybach Benz S660 Gard भी है, जिसकी कीमत 10 करोड़ रुपये से अधिक बताई जाती है। Mercedes-Benz S600 Guard एक LWB लक्ज़री सेडान है। यह बख्तरबंद वाहन VR9 स्तर की सुरक्षा प्रदान करता है, जो CEN B6/B7 मानक के बराबर है। संक्षेप में, वाहन विभिन्न कोणों से वाहन पर लक्षित राइफलों के साथ बहुत अधिक मारक क्षमता का सामना कर सकता है। इसमें कई तरह के ग्रेनेड और यहां तक ​​कि बारूदी सुरंगों से भी सुरक्षा है।

Mukesh Ambani Top 5 Car CollectionBMW 760 Li Security (Armoured)

मुकेश अंबानी के पास बुलेटप्रूफ कार भी है। उनके पास BMW 760Li Security (Armoured) है। इसकी कीमत 8.50 करोड़ रुपए बताई जा रही है। यह कार बुलेटप्रूफ है और सुरक्षा के लिहाज से काफी अच्छी है। 760 Li Hi-Security सेडान वही मॉडल है जिसका इस्तेमाल भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह करते थे। यहां तक ​​कि मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इसका इस्तेमाल किया है। यह दुनिया का पहला बख्तरबंद वाहन है जो पूरी तरह से VR7 बैलिस्टिक सुरक्षा का अनुपालन करता है।

Mukesh Ambani Top 5 Car CollectionFerrari SF90 Stradale

उनके पास एक हाइब्रिड स्पोर्ट्स Ferrari SF90 Stradale भी है। Ferrari SF90 Stradale की कीमत 7.50 करोड़ से शुरू होकर 7.50 करोड़ तक जाती है Ferrari SF90 Stradale 1 वेरिएंट में उपलब्ध है – SF90 Stradale Coupe V8 के बेस मॉडल और Ferrari SF90 Stradale Coupe V8 के टॉप वेरिएंट की कीमत ₹ 7.50 करोड़ है।

ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़े 

Tauheed Raja

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in More »
Back to top button