Mukesh Ambani करेंगे 70 के दशक की इस मशहूर कंपनी को रीलॉन्च

रिलायंस कंपनी अपना कारोबार बढ़ाने के लिए हमेशा कुछ नया करते रहते है इस बार रिलायंस सॉफ्ट ड्रिंक बनाने वाली कंपनियों को टक्कर देने आ रही है दरअसल रिलायंस FMCG कारोबार में उतरने वाली है। यानी रिलायंस अब पेप्सी, कोका कोला और स्प्राइट समेत अन्य सॉफ्ट ड्रिंक बनाने वाली कंपनियों को कड़ी टक्कर देगी।

दरअसल, उन्होंने 70 के दशक के सबसे लोकप्रिय ब्रांड कैंपा कोला (Campa cola) को खरीदा था। जिसका मतलब है कि आने वाले दिनों में उपभोक्ताओं को सॉफ्ट ड्रिंक बाजार में बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। 

अंबानी ने 22 करोड़ रुपये में खरीदा कैंपा कोला!

अपने कारोबार का विस्तार करते हुए रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी अब कोला बाजार में जोरदार एंट्री कर रहे हैं। सॉफ्ट ड्रिंक ब्रांड कैंपा (Campa cola) जो कभी अपने कैंपा कोला (Campa cola) के साथ बाजार में हावी था। इस साल अक्टूबर में वापसी करने जा रहे हैं। द इकोनॉमिक टाइम्स (The Economic Times) की एक रिपोर्ट के अनुसार, रिलायंस (Reliance) ने दिल्ली स्थित प्योर ड्रिंक्स ग्रुप के साथ लगभग 22 करोड़ रुपये के सौदे में ब्रांड का अधिग्रहण किया।

इसके साथ, 1977 में Coca Cola के भारत से बाहर निकलने के बाद कैम्पा कोला (Campa Cola) ने Coca Cola कमी को पूरा किया, जो अब बाजार में दुबारा से एंट्री करने के लिए तैयार है। आपको बता दें, कैंपा कोला (Campa Cola) को 1970 के दशक में उसी प्योर ड्रिंक्स ग्रुप (Pure Drinks Group) द्वारा लॉन्च किया गया था जिसने 1949 में कोका-कोला (Coca Cola) को सॉफ्ट ड्रिंक के तौर पर भारतीय बाजार में पेश किया था।

Mukesh Ambani करेंगे 70 के दशक की इस मशहूर कंपनी को रीलॉन्च

Campa Cola बेचेगी रिलायंस!

अब कैंपा कोला (Campa Cola) इस सेक्टर में वापसी करने जा रही है, वो भी देश के सबसे बड़े कारोबारी संगठन के जरिए। मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की बेटी ईशा अंबानी (Isha Ambani) इसके रीलॉन्च (Relaunch) को संभालने जा रही हैं। इस सेक्टर में अंबानी की कोका-कोला (Coca Cola) और पेप्सि (Pepsi) को से सीधी टक्कर होने वाली है। यह ग्राहकों के लिए फायदेमंद हो सकता है। यानी कैंपा कोला (Campa Cola) के बाजार में आने के बाद प्राइस वॉर (Price War) शुरू हो सकती है, जिससे ग्राहक कम कीमत में कोल्ड ड्रिंक (Cold Drinks) खरीद सकें।

विशेष रूप से, रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) अपने FMCG कारोबार का विस्तार जारी रखे हुए है। रिपोर्ट्स के मुताबिक दिवाली तक तीन फ्लेवर बाजार में उतारे जाएंगे, जिसमें Lemon और ऑरेंज फ्लेवर (Orange flavor) के साथ कोला वेरिएंट भी शामिल होगा। रिलायंस रिटेल (Reliance Retail) की निदेशक ईशा अंबानी ने हाल ही में एजीएम में इसकी घोषणा की।

Viral Video