Mukesh Ambani को मिली Z प्लस सिक्योरिटी, सुरक्षा मे तैनात होंगे 40-50 कमांडो

Mukesh Ambani Z+ Security : केंद्र सरकार ने देश के प्रमुख उद्योगपति और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के सुरक्षा कवच को अपग्रेड कर दिया है। अब उन्हें जेड प्लस कैटेगरी की सुरक्षा दी जाएगी। Z+ सुरक्षा का शीर्ष वर्ग है। मुकेश अंबानी द्वारा उत्पन्न खतरे की केंद्रीय खुफिया और सुरक्षा एजेंसियों की समीक्षा के बाद सरकार ने यह निर्णय लिया।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन अंबानी (65) को 2013 में भुगतान के आधार पर CRPF कमांडो को जेड-क्लास सुरक्षा कवर दिया गया था। उनकी पत्नी नीता अंबानी को Y+ श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त है, जिसमें कम कमांडो हैं। ब्लूमबर्ग द्वारा हाल ही में प्रकाशित दुनिया के सबसे अमीर लोगों की सूची में मुकेश अंबानी 10वें सबसे अमीर व्यक्ति हैं।

सूत्रों ने बताया कि अंबानी की सुरक्षा को अपग्रेड कर टॉप-क्लास ‘Z+’ कर दिया गया है और इस संबंध में जल्द ही आवश्यक जानकारी जारी की जाएगी। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अंबानी के खतरे की धारणा के बारे में केंद्रीय खुफिया और सुरक्षा एजेंसियों से इनपुट मिलने के बाद सिफारिश को औपचारिक रूप दिया।

सुरक्षा मे और कमांडो तैनात किए जा सकते हैं

सूत्रों ने कहा कि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) को मौजूदा सुरक्षा कवर को बढ़ाकर जेड प्लस करने और उनकी सुरक्षा में और कमांडो तैनात करने के लिए कहा जा सकता है। उनकी सुरक्षा में पाली में काम करने वाले कुल 40-50 कमांडो हो सकते हैं। सीआरपीएफ वर्तमान में अंबानी के आवास और कार्यालय परिसर में सुरक्षा प्रदान करती है।

पिछले साल की शुरुआत में, अंबानी की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी, जब मुंबई में उनके आवास के पास विस्फोटकों से भरी एक SUV मिली थी। उसके बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने मामले की जांच शुरू की।

Viral Video