हिन्दी न्यूज

केंद्र ने SC से कहा – सुदर्शन TV के शो ‘UPSC जिहाद’ में प्रोग्राम कोड का उल्लंघन।

नई दिल्ली। सुदर्शन टीवी के विवादित शो “बिंदास बोल” मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को हुई। सुनवाई के बाद केंद्र ने इस टीवी के शो ‘बिंदास बोल’ में विवादित एपिसोड ‘UPSC जिहाद’ के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

इस बारे में सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने न्यायालय को बताया कि केंद्र ने सुदर्शन न्यूज टीवी को बुधवार को 4 पेज का नोटिस जारी किया।

जिसमें कहा गया है कि टीवी को प्रोग्राम कोड के उल्लंघन के बारे में 28 सितंबर को शाम 5 बजे से पहले एक लिखित सबमिशन देने की आवश्यकता है कि उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जानी चाहिए।अगर नोटिस का जवाब नहीं दिया जाता है, तो एक प़क्षीय निर्णय लिया जाएगा। केंद्र के अनुसार पहली नजर में चैनल का शो प्रोग्राम कोड के अनुसार नहीं है।

जारी नोटिस में मंत्रालय की गाइडलाइंस का जिक्र किया गया है कि केबल टेलीविजन रूल्स 1994 के तहत किसी भी कार्यक्रम में किसी विशेष समुदाय या फिर जाति पर हमला नहीं होना चाहिए। साथ ही ऐसे शब्दों का इस्तेमाल भी नहीं किया जाना चाहिए जिससे सांप्रदायिकता फैले।

केंद्र की तरफ से सुदर्शन टीवी के संपादक सुरेश चव्हाणके को 28 सितंबर तक का वक्त दिया गया है। जिसमें कहा गया है कि वो इस तारीख तक बताए कि कैसे उनके शो पर एक धर्म विशेष को यूपीएससी में घुसपैठ करने का आरोप लगाया गया है।

 

ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़े 

Tauheed Raja

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in More »

Leave a Reply

Back to top button