हिन्दी न्यूज

‘हमारा हिंदुत्व घंटी और बर्तन बजाना नहीं’-उद्धव

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने पारंपरिक दशहरा रैली में रविवार को संबोधित किया। शिवसेना के लिए दशहरा बड़ा त्योहार होता है और पार्टी वर्षों से इस मौके पर शिवाजी पार्क मैदान में रैली करती आई है। कोरोना वायरस के कारण इस वर्ष  शिवाजी पार्क के सामने एक ऑडिटोरियम में हुई है। अपने संबोधन में कहा कि हमारा हिंदुत्व घंटी और बर्तन बजाना नहीं है। भाजपा पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, ‘इसकी टोपी, उसके सर’ वाला गेम हमारे साथ मत खेलो।


हमारा हिंदुत्व घंटी और बर्तन बजाना नहीं है।

राज्यपाल और ठाकरे के बीच राज्य में मंदिरों को खोलने को लेकर तनाव चल रहा है। कुछ समय पहले कोश्यारी ने उद्धव को खत लिखकर पूछा था कि ‘क्या वो अब सेक्युलर बन गए हैं?’

CM उद्धव ठाकरे ने दशहरा रैली में महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी पर बिना नाम लिए कहा, “हमसे हिंदुत्व के बारे में पूछा जा रहा है कि हम मंदिर क्यों नहीं खोल रहे हैं। वो कहते हैं कि मेरा हिंदुत्व बालासाहेब ठाकरे से अलग है। आपका हिंदुत्व घंटी और बर्तन बजाने का है, हमारा हिंदुत्व ऐसा नहीं है।”


यह भी पढ़ें : आपादा में अवसर “तुम मुझे वोट दो मैं तुम्हें फ्री वैक्सीन दूंगा”


क्या देश का बाकी हिस्सा पाकिस्तान है?

बिहार में फ्री वैक्सीन पर CM उद्धव ठाकरे ने कहा,’एक तरफ आप हमें हमारे हिस्से का बकाया जीएसटी नहीं दे पा रहे हैं और दूसरी तरफ, आप लोगों को मुफ्त वैक्सीन देने का वादा कर रहे हैं। पैसा कहां से आएगा? और शेष भारत का क्या होगा? यह भेदभाव क्यों है? क्या देश का बाकी हिस्सा पाकिस्तान है?जो ऐसी बात कह रहे हैं, उन्हें खुद पर शर्म आनी चाहिए। आप केंद्र में हैं।”


 

ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़े 

Tauheed Raja

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in More »

Leave a Reply

Back to top button