होम हेड लाइन मध्य प्रदेश मनोरंजन बिजनेस पर्सनल फाइनेंस ब्यूटी फैशन
---Advertisement---

NEET Exam 2024 : उच्च शिक्षा विभाग की लिखित शिकायत पर CBI ने किया मामला दर्ज

NEET Exam 2024 : सीबीआई ने नीट-2024 परीक्षा में अनियमितताओं के आरोपों से संबंधित मामले में मामला दर्ज कर लिया है। केंद्रीय जांच ब्यूरो ने उच्च शिक्षा विभाग, शिक्षा मंत्रालय, भारत सरकार, नई दिल्ली के निदेशक की लिखित शिकायत के आधार पर एक आपराधिक मामला दर्ज किया है।

NEET Exam 2024 में 23 लाख से अधिक शामिल अभ्यर्थी

 

FIR के मुताबिक NEET(UG) 2024 परीक्षा राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) द्वारा 5 मई 2024 को 571 शहरों में 4,750 केंद्रों पर आयोजित की गई थी, जिसमें 14 विदेशी शहर भी शामिल थे, जिसमें 23 लाख से अधिक उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे। इसमें आगे आरोप लगाया गया है कि परीक्षा के आयोजन के दौरान कुछ राज्यों में कुछ अलग-अलग घटनाएं हुईं।

NEET Exam 2024 में बड़ी धोखाधड़ी

इसलिए शिक्षा मंत्रालय ने सीबीआई से कथित अनियमितताओं के पूरे मामले की व्यापक जांच करने का अनुरोध किया है, जिसमें साजिश, धोखाधड़ी, प्रतिरूपण, विश्वासघात और उम्मीदवारों, संस्थानों और बिचौलियों द्वारा सबूतों को नष्ट करना, अनियमितताओं का प्रयास करना शामिल है।

NEET Exam 2024 के अनियमितताओं की जांच कर रही CBI

मंत्रालय ने सीबीआई से परीक्षा के संचालन से जुड़े लोक सेवकों की भूमिका, यदि कोई हो, और घटनाओं के पूरे दायरे और बड़ी साजिश की भी जांच करने का अनुरोध किया है। जिस पर सीबीआई ने एक आपराधिक मामला दर्ज किया है और जांच शुरू की है। सीबीआई की विशेष टीमें पटना और गोधरा भेजी जा रही हैं जहां स्थानीय पुलिस मामले दर्ज किए गए हैं।

MP News : कोई कोताही बर्दाश्त नहीं, लॉ एंड ऑर्डर को लेकर सरकार सख्त

Live TV